निर्धारित समय मे केसों का निष्पादन करें: एसपी

किशनगंज,19 मई (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक सागर कुमार ने कोचाधामन थाना का औचक निरीक्षण किया। एसपी शाम तक थाने में मौजूद रहकर केसों की समीक्षा की।

निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने में स्टाफ की संख्या आदि की जानकारी ली। वही थाना के कांडों की समीक्षा भी की गई। निरीक्षण की कार्रवाई तीन घंटे तक चली। जिसमें बारी बारी से कांडों की समीक्षा की गई। एसपी ने गिरफ्तारी और वारंट से लेकर केस निष्पादन की समीक्षा करते हुए वारंट, गिरफ्तारी और पेंडिग केस के निष्पादन की गति बढ़ाने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया।

इसको लेकर स्पेशल ड्राइव चलाए जाने की बात कही। समीक्षा बैठक में केस की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली गई। एसपी ने अनुसंधानकर्ता को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्धारित समय मे केसों का निष्पादन करें। एसपी ने कहा कि केसों के निष्पादन को लेकर 75 दिनों का समय निर्धारित किया गया है। एसपी ने केस के अनुसंधानकर्ता को निर्देश देते हुए कहा कि अपनी कार्यशैली में बदलाव लाए। केस लंबित न रखें। केस के निष्पादन को गंभीरता से लें।

समीक्षा बैठक के दौरान कई अनुसंधानकर्ता से केस से संबंधित कई सवाल भी एसपी सागर कुमार ने पूछा। एसपी ने निर्देश देते हुए कहा कि महिला संबंधित मामले आते है तो उसे गंभीरता से लें। वही इसके बाद एसपी ने निर्धारित समय मे लंबित कांडों के निष्पादन का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया। निरीक्षण के दौरान कोचाधामन थानाध्यक्ष राजा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर