सीमांचल के अररिया में उम्मीदवार -समर्थकों के लिए आज रात भारी

फारबिसगंज/अररिया, 03जून (हि.स.)। सीमांचल के अररिया संसदीय क्षेत्र के चुनावी मैदान में कुल नौ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है। इन उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में कैद है। मंगलवार को ईवीएम के जरिये उम्मीदवारों की किस्मत खुलेगी।

तीसरे चरण के तहत मतदान होने के बाद से ही यह साफ हो गया है कि यहां मुकाबला आईएनडीआईए गठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार शहनवाज आलम व राजग की ओर से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह की बीच की है। मतगणना को लेकर इन दोनों प्रत्याशियों की ओर से भी मुकम्मल तैयारी की जा रही है। चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में मतगणना केंद्र पर इन दोनों प्रमुख उम्मीदवारों की ओर से मतगणना अभिकर्ता को तैनात करने की अंतिम कार्रवाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अररिया संसदीय क्षेत्र में छह विधानसभा क्षेत्र आते है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना हॉल में 14-14 टेबल लगाये जा रहे है। प्रत्येक टेबल पर प्रत्याशी की ओर से एक अभिकर्ता रहेंगे। साथ ही कुछ प्रमुख स्थलों पर भी उम्मीदवार के अभिकर्ता रहेंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने बताया कि मुख्य रूप से बीजेपी व राजद उम्मीदवार की ओर से ही प्रावधान के मुताबिक अभिकर्ता रखने के लिए निर्धारित प्रपत्र में आवेदन दिया गया है। इस बीच मतगणना में अब मात्र कुछ घंटों का समय बच गया है।

राजनीतिक दल के नेताओं-कार्यकर्ताओं एवं प्रत्याशियों के समर्थकों की धड़कन तेज हो गयी है. साथ ही राजनीति में रुचि रखने वाले तथा आम लोगों में भी जीत-हार को लेकर अपने अपने दावे किये जा रहे है. जीत हार को लेकर चल रही अटकलों के बीच स्थिति नोक झोंक तक पहुंच जाती है. बहरहाल, यह मंगलवार को ही तय होगा कि ईवीएम से किसकी किस्मत का फैसला हुआ व किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा ।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रिंस कुमार

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर