नैनीताल में सीजन से ठीक पहले दो होटल सील, 5 को नोटिस

नैनीताल, 19 मई (हि.स.)। पर्यटन नगरी नैनीताल में बरसों से अवैध होटल व गेस्ट हाउस चलने की शिकायतें मिलती रहती हैं, लेकिन संभवतया पहली बार नगर के अवैध होटलों और गेस्ट हाउसों पर बड़ी कार्रवाई की गयी है। प्रशासन की वार्ड स्तर पर गठित की गई 15 टीमें नगर भर में होटलों व गेस्ट हाउसों को चिन्हित कर रही हैं। टीमों ने दो दिन में शहर में 236 होटल व गेस्ट हाउसों को चिन्हित किया है। जबकि आज नगर के होटलों में छापामारी कर अनियमितताएं मिलने पर दो होटलों को सील कर दिया और पांच अन्य को नोटिस जारी किये हैं।

इन होटलों व गेस्ट हाउसों पर हुई कार्रवाई-

एसडीएम के नेतृत्व में पर्यटन व खाद्य सुरक्षा विभाग तथा नगर पालिका की संयुक्त टीम ने की आ छापेमारी करनते हुए मल्लीताल शेरवानी क्षेत्र में 24 कमरों के होटल वैके इन और 10 कमरों के लेक सिटी गेस्ट हाउस को पंजीकरण नहीं मिलने पर सील कर दिया। जबकि केजीएन गेस्ट हाउस के किऐन में घरेलू सिलिंडर का प्रयोग होने और रेट लिस्ट नहीं मिलने पर सिलिंडर जब्त कर संचालक को नोटिस जारी किया। इसी तरह आवागढ़ क्षेत्र में स्थित होटल राही, ट्रेवलर्स पैराडाइज, स्टार गेस्ट हाउस व होटल फ्रेश वेव को भी पंजीकरण न मिलने सहित अन्य अनियमितताएं मिलने पर नोटिस जारी किये गये। प्रशासन की कार्रवाई से होटल कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई: एसडीएम

एसडीएम ने बताया कि चिह्नित किए गए होटलों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा। गड़बड़ियां मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। टीम में जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, नायब तहसीलदार नरेंद्र कुमार गहतोड़ी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह, प्रभारी टीएस सुनील खोलिया, टीआई हिमांशु चंद्रा व दीपराज शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर