कैथल: कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने पार्षद प्रतिनिधियों को बैठक से बाहर निकाला

कैथल नगर परिषद हाऊस की बैठक में कांग्रेसी व भाजपाई पार्षद आपस में तू तू मैं मैं करते हुए।

पार्षदों ने कालोनियों को वैध करवाने को लेकर लगाए गोलमाल के आरोप

हाउस की बैठक में हंगामा के बीच तीन प्रस्ताव पास

कैथल, 2 जुलाई (हि.स.)। नगर परिषद हाऊस की मंगलवार को बैठक शुरू होते ही कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने चेयरपर्सन सुरभि गर्ग को डीसी प्रशांत पंवार की चिट्ठी दिखाकर पार्षद प्रतिनिधियों को बैठक से बाहर निकलवा दिया। पार्षदों का आरोप था कि बैठक में पार्षदों व चेयरपर्सन के अलावा कोई नहीं बैठ सकता। इस एतराज पर चेयरपर्सन के पीए भी बैठक से बाहर आ गए।

चेयरपर्सन सुरभि गर्ग ने कहा कि वे भी डीसी की परमिशन लेकर पीए को अंदर बैठक में बैठने की अनुमति ले सकती हैं, लेकिन डीसी ने उनका फोन नहीं उठाया। बैठक के बाद डीसी का फोन आया, लेकिन बैठक संपन्न हो चुकी थी। पार्षदों के इस एतराज के बाद सुरभि गर्ग ने मीडिया के सामने भी हाथ जोडक़र अनुरोध किया कि वे भी बैठक से बाहर चले जाएं। बैठक संपन्न होने के बाद चेयरपर्सन ने फिर से हाथ जोडक़र मीडिया से मांगी माफी। बैठक में चर्चा के बाद प्रस्ताव पास हुए। सरकार की हिदायतों अुनसार नगर परिषद क्षेत्र में अवैध कालोनियों/बचे हुए एरिया को अधिकृत करने व नया सर्वे करवाने पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ साथ हाऊस की इस बैठक में विकास कार्यों पर भी चर्चा की गई।

प्रोपर्टी डीलरों की कालोनियों को खेत की जमीन दिखाकर अप्रूव किया जा रहा है। उनका आरोप था कि नगर परिषद द्वारा करोड़ों का लेनदेन करके कालोनियों को वैध किया जा रहा है। पार्षदों ने विकास कार्यों में भेदभाव, स्ट्रील में घोटाला, कालोनी अप्रूव्ल में गोलमाल के आरोप भी लगाए। हाऊस की हुई इस बैठक में 10 पार्षद नदारद भी रहे। इस मौके पर पार्षद रोहन मित्तल, बलराज, सोनिया, राज सैनी, रामफल सैनी, प्रवेश शर्मा, रिंकू सैनी, भारत भूषण सचदेवा आदि भी उपस्थित थे।

रामप्रताप गुप्ता के भाजपा में शामिल होते ही बंद हुई कार्रवाई

पार्षद मोहन लाल शर्मा, सुशील शर्मा, महेश गोगिया, रामनिवास मित्तल, प्रीति शर्मा, शमशेर फौजी, विजय गर्ग का आरोप था कि कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए प्रोपर्टी डीलर रामप्रताप गुप्ता द्वारा काटी जा रही कालोनियों को लेकर पहले तो नगर परिषद नोटिस भेजता था, लेकिन अब वे जैसे ही भाजपा शामिल हुए तो उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर