पुलिस ने धरने पर बैठी युवती का प्रेमी से निकाह कराया

पुलिस ने धरने पर बैठी युवती का प्रेमी से निकाह करायापुलिस ने धरने पर बैठी युवती का प्रेमी से निकाह करायापुलिस ने धरने पर बैठी युवती का प्रेमी से निकाह कराया

मुरादाबाद, 19 मई (हि.स.)। जिले के थाना मूंढापांडे क्षेत्र के गांव में धरने पर बैठी युवती का रविवार को प्रेमी से निकाह करा दिया गया।

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव के युवक का रामपुर स्वार थाना क्षेत्र के गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने शादी का दबाव बनाया तो युवक के परिवार वालों ने इंकार कर दिया और युवक कारपेंटर का काम करने हिमाचल प्रदेश चला गया।

एक सप्ताह पहले युवती प्रेमी के घर पहुंच गई। तब युवक के परिजनों ने दरवाजा बंद कर लिया था। युवती उसी दिन से उसके घर के बाहर ही धरने पर बैठी थी। पुलिस ने काफी समझाया लेकिन युवती शादी करने की जिद पर अड़ी रही थी। उसके बाद पुलिस ने युवती के परिवार वालों को सूचना देकर बुलाया लेकिन वह नहीं आए।

पुलिस के हस्तक्षेप पर युवती को प्रेमी के घर में एंट्री मिल गई। इसके बाद परिजनों ने युवक को घर बुलाकर शादी करने का फैसला कर लिया। आज दोपहर इमाम मोहम्मद कैफ ने दोनों का निकाह करा दिया लेकिन इसमें युवती के परिजन शामिल नहीं हुए।

थाना मूंढापांडे एसएचओ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों ने सहमति से निकाह किया है। अब युवक पक्ष को इस निकाह से कोई आपत्ति नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर