बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से मिली विकास को रफ्तार

महोबा, 19 मई (हि.स.)। बुंदेलखंड की महोबा हमीरपुर संसदीय सीट पर पांचवें चरण में मतदान होना है। यहां बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, कानून व्यवस्था और सड़कों से मिली रफ्तार के साथ मोदी-योगी पर जनता भरोसा जताती दिख रही है। बसपा यहां विकास का वादा कर चुनावी मैदान में है तो भारतीय जनता पार्टी मुद्दों के बीच केंद्रीय योजनाओं का लाभ व मोदी-योगी के माध्यम से लाए गए बदलाव पर समर्थन मांग रही है। वहीं सपा गठबंधन ने पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक यानी पीडीए को आगे रखा है।

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड की महोबा हमीरपुर तिंदवारी लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। जिसके लिए बीते दिन शनिवार को सभी लोकसभा प्रत्याशियों ने प्रचार के अंतिम दिन अपनी अपनी ताक़त का अहसास कराया है।

लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं बता जनता को अपने पक्ष में लाने की कोशिश की है। भाजपा के संकल्प पत्र में हर घर जल, केन बेतवा लिंक परियोजना, पीएम आवास, मुफ्त राशन, किसान सम्मान निधि,उज्ज्वला योजना समेत कई योजनाएं शामिल है। आम जनमानस के बीच बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से मिली रफ्तार और बुंदेलखंड में बना रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से भविष्य में होने वाले बड़े बदलाव की बात लोगों के बीच चर्चा का विषय है। तो वहीं बसपा प्रत्याशी निर्दोष दीक्षित अपना जातीय समीकरण भुनाने में लगे हैं। बात करें इंडी गठबंधन से सपा से प्रत्याशी अजेंद्र सिंह राजपूत की तो वह संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मेडिकल कॉलेज और युवाओं के लिए रोजगार और महंगाई को मुद्दा बना मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेंद्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर