आने वाली भावी पीढ़ी को शिक्षित बनाए नाई समाज : ओपी चौधरी

रायगढ़ , 20 मई (हि.स.)। शिक्षा से पूरी पीढ़ी के भविष्य को मजबूत किया जा सकता है। नाई समाज को भी इस दिशा में समय रहते चिंतन करना चाहिए। उक्त बाते छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री एवं रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी ने सोमवार को होटल सांई श्रद्धा में सर्व नाई समाज के तत्वावधान में आयोजित सामाजिक भोज के दौरान कही। भोज के दौरान उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर समाज के वरिष्ठ जनों से मुलाकात कर समाज से जुड़े अहम विषयों पर चिंतन करते हुए मौजूदा परिस्थितियों कर विचार-विमर्श किया।

नाई समाज के युवा यूथ आइकॉन ओपी चौधरी को अपने मध्य पाकर बेहद उत्साहित नजर आए। ओपी चौधरी ने भी इस सार्थक मुलाकात पर प्रसन्नता जताई। आयोजन में अपने उद्बोधन के दौरान ओपी चौधरी ने कहा नाई समाज पारंपरिक कार्यों के साथ साथ भावी पीढ़ियों को शिक्षित करने पर जोर दिया। शिक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए यूथ आइकॉन ओपी ने शिक्षा के जरिए मिले मुकाम का जिक्र करते हुए कहा शिक्षा के जरिए हम परिस्थितियों के अनुकूल बदलाव कर सकते हैं।

नाई के पारंपरिक काम में आए बदलाव से अन्य लोग भी इसे आजीविका का साधन बना रहे हैं। ओपी में कहा कोई भी काम छोटा नही होता इस काम की बारीकियों को समझते हुए महानगरों के तर्ज पर इस काम को अपग्रेड करने की आवश्यकता जताई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा नाई समाज के लिए लाई गई बहुत सी योजनाओ से अवगत कराते हुए ओपी ने समाज में लोगो से लाभ उठा कर निरंतर प्रगतिशील रहने की अपील की।

सभी लोगो को साथ लेकर चलने एवं समाज के लोगों को एक जुट करने हेतु मंत्री ओपी चौधरी ने रायगढ़ नाई समाज के अध्यक्ष तारा श्रीवास को बधाई देते हुए कहा तारा श्रीवास ने समाज हेतु भवन निर्माण हेतु सहायता हेतु आग्रह किया है। आगामी 4 जून के बाद समाज हित के लिए 10 लाख रुपये की सहायता का स्वीकृत पत्र प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

तारा ने ओपी का जताया आभार

सर्व नई समाज की ओर से तारा श्रीवास ने मंत्री ओपी चौधरी को सामाजिक भोज में सम्मानपूर्वक आमंत्रित करने और समाज को 10 लाख का अनुदान देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने वरिष्ठजनों के साथ स्मृति चिन्ह से भेंट किया और आभार व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रायगढ़ नई समाज के अध्यक्ष तारा श्रीवास ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पुसौर ब्लॉक अध्यक्ष रविशंकर श्रीवास, पार्षद पंकज कंकड़वाल, महेश कंकड़वाल, सचिव अमित श्रीवास, तेजराम बेहरा शामिल हुए इनके अलावा कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आरडी श्रीवास, रामदास ठाकुर, शुभचन्द्र, सरोज के साथ बड़ी संख्या में नाई समाज सदस्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर