डीसी विक्रम सिंह व पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य ने किया पोलिंग बूथों का दौरा

भयमुक्त होकर मतदान की अपील

फरीदाबाद, 20 मई (हि.स)। फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन एवं पुलिस अलर्ट है। सोमवार को केंद्रीय फोर्स के जवानों के साथ शहर में जगह-जगह पोलिंग बूथों का दौरा किया गया। इसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के बूथ शामिल रहे। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह और पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य के नेतृत्व में तमाम प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

फरीदाबाद के अधिकारियों ने बूथों पर तमाम मूलभूत सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जहां कुछ कमी पाई गई, वहां इसे दूर करने के दिशा निर्देश भी दिए गए। विक्रम सिंह ने बताया कि आज पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य के साथ तमाम इलाकों के बूथों का दौरा किया गया और तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी, जिसमें पीने का पानी, छाया का प्रबंध और कूलर की व्यवस्था की जाएगी ताकि गर्मी में वोट डालने वाले मतदाताओं को कोई परेशानी न हो।

वहीं उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे सुबह 7 बजे से ही अपना मतदान करना शुरू कर दें, ताकि दोपहर के समय गर्मी से वह बच सके। पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से हर बूथ पर व्यापक पुलिस बल मौजूद रहेगा और जो संवेदनशील बूथ होंगे वहां पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा पेट्रोलिंग पार्टियां भी बनाई गई हैं, जो समय-समय पर हर बूथ पर आती जाती रहेगी और पूरी निगाह रखेंगी। उन्होंने कहा कि हमारी मतदाताओं से अपील है कि वह बिना किसी डर और बिना लोभ लालच के ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। आपको बता दे पिछले कई दिनों से पुलिस पार्टियों अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च करके लोगों को संदेश दे चुकी हैं कि वह पूर्ण रूप से सुरक्षा के माहौल में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए अपने बूथ पर पहुंचे ।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

   

सम्बंधित खबर