फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

हरिद्वार, 21 मई (हि.स.)। औद्योगिक नगरी सिडकुल थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग की लपेट उठती देखकर कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की सात से ज्यादा गाडियां मौके पर पहुंची।

घटना सोमवार देर रात करीब 10 बजे की है। जब पंखे और इनके पुर्जे बनाने वाली कंपनी केकेजी में संदिग्ध परिस्थितियों में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप लेने लगी। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही सिडकुल से तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद मायापुर से भी तीन गाड़ियां मौके पर बुला ली र्गइं। थाने से सटी कंपनी में तुरंत पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मचारियों की टीम में आग बुझाने में जुट गई।

रात 11.30 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया। मुख्य अग्नि शमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने बताया कि आग ने विकराल रूप धारण किया हुआ था। आग लगने से केवल कंपनी को नुकसान पहुंचा है। कोई भी कर्मचारी अंदर नहीं फंसा था। आग से कोई जनहानि भी नहीं हुई है। टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने का कारण अभी सामने नहीं आ पाया है। नुकसान का आकलन भी किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर