एनबीयू : छात्रा की मौत, आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग में एसएफआई का प्रदर्शन

सिलीगुड़ी, 21 मई (हि.स.)। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) के छात्रा की मौत के प्रतिवाद में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (एसएफआई) ने मंगलवार को उत्तरबंग विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया है। एसएफआई के सदस्यों ने आरोपित प्रोफेसर को गिरफ्तार और निलंबन की मांग में यह प्रदर्शन किया।

दरअसल, एनबीयू की पीएचडी की एक छात्रा बबीता दत्त का गुरुवार को शिव मंदिर में एक किराए के मकान से फंदे से लटकता शव बरामद किया गया था। छात्रा के घर से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला था। जिसमें एक प्रोफेसर का नाम लिखा था। घटना के बाद पीड़ित परिवार की तरफ से एनबीयू के प्रोफेसर सिद्धार्थ शंकर लाहा के खिलाफ माटीगाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। जिसके बाद अभी तक आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसी को लेकर मंगलवार को एसएफआई के सदस्यों ने एनबीयू घेराव कर प्रदर्शन किया।

एसएफआई के जिलाध्यक्ष तन्मय अधिकारी ने कहा कि घटना के पांच दिन बीत जाने बाद भी आरोपित प्रोफेसर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीं, एनबीयू प्रबंधक ने भी आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। एसएफआई इस घटना में शामिल प्रोफेसर के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग करती है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर