निसिथ प्रमाणिक के चुनाव हारते ही तृणमूल ने किया ग्राम पंचायत पर कब्जा

कोलकाता, 7 जून (हि.स.) । निसिथ प्रामाणिक के लोकसभा चुनाव हारते ही तृणमूल ने उनके इलाके में नया दबदबा कायम किया है। कूचबिहार के भेटागुड़ी 2 ग्राम पंचायत पर सत्ताधारी दल का कब्जा हो गया है। कूचबिहार में जीत हासिल करने वाले तृणमूल उम्मीदवार जगदीश चंद्र बसुनिया के जरिये भाजपा उपाध्यक्ष समेत नौ ग्राम पंचायत सदस्य भाजपा में शामिल हो गए।

जगदीश ने कूचबिहार सीट पर पूर्व गृह राज्य मंत्री निसिथ को करीब 40 हजार वोटों से हराया। इसके बाद शुक्रवार को भाजपा के पंचायत सदस्य सिताई स्थित बसुनिया के घर जाकर तृणमूल में शामिल हो गये। भेटागुड़ी दो नंबर ग्राम पंचायत में सीटों की कुल संख्या 18 है। वहां पहले से ही तृणमूल के पास छह सीटें थीं। भाजपा के नौ सदस्यों के एक साथ आने से सत्तारूढ़ पार्टी की सीटें बढ़कर 15 हो गईं।

जगदीश ने शुक्रवार को कहा, ''''आज जो भी पंचायत सदस्य तृणमूल में शामिल हुए हैं, वे सभी कभी तृणमूल के सदस्य थे। किसी कारणवश वे भाजपा में चले गये। पूरा भेटागुड़ी इलाका बीजेपी का गढ़ बन गया था। लोगों को डरा-धमका कर बीजेपी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। आज उन्हें समझ आ गया है।'''' इस संदर्भ में बीजेपी के जिला सचिव अजय रॉय ने कहा, ''''पूरे पश्चिम बंगाल में आतंकवाद चल रहा है। पंचायत प्रधानों को डरा-धमका कर वे उन्हें तृणमूल में शामिल करा रहे हैं। वे विपरीत परिस्थितियों में लड़ने में असमर्थ होते हैं। यदि परिस्थितियां अनुकूल रहीं तो वे फिर वापस आएंगे।''''

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर