राजीव गाँधी को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

जम्मू, 21 मई (हि.स.) । पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी को मंगलवार को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं सीडब्ल्यूसी सदस्य तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि राजीव गांधी की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता और हम सच्चे देशभक्त का सम्मान करते हैं। कर्रा ने कहा, राजीव गांधी की हमारे राष्ट्र के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और उनके गहन योगदान ने हमारे समाज पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

कर्रा ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री के रूप में राजीव गांधी ने तकनीकी प्रगति का समर्थन किया, जिससे हमारे देश को नवाचार और प्रगति के एक नए युग में ले जाया गया। मतदान की आयु घटाकर 18 वर्ष करने के उनके महत्वपूर्ण प्रयासों ने अनगिनत युवा आवाज़ों को सशक्त बनाया, जिससे हमारा लोकतंत्र मजबूत हुआ और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य सुनिश्चित हुआ। उनकी विरासत क्रांति और परिवर्तन की है, जो हमारे वर्तमान को आकार देती है और हमारे भविष्य को प्रभावित करती है।

राजीव गांधी की स्थायी विरासत हमें प्रेरित करती रहती है, हमें आजादी की कीमत और हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों की स्थायी ताकत की याद दिलाती है। जैसा कि हम आज उनके बलिदान पर विचार करते हैं, हम उन सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं जिनके लिए राजीव गांधी ने अथक संघर्ष किया, कर्रा ने कहा कि उनकी बहादुरी और समर्पण हमें न्याय, समानता और शांति की हमारी खोज में मार्गदर्शन करते रहेंगे। तारिक हमीद कर्रा ने आगे कहा कि उनकी स्मृति उन सभी के लिए आशा की किरण और ताकत का स्रोत बनी हुई है जो बेहतर भविष्य के लिए प्रयास करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर