अभाविप ने जेकेपीएससी के नए चेयरमेन की नियुक्ति का स्वागत किया

जम्मू, 25 फ़रवरी (हि.स.)। अभाविप जम्मू और कश्मीर ने रविवार को एके चौधरी (आईपीएस) को जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) के नए चेयरमेन के रूप में नियुक्त करने के सरकार के फैसले पर संतोष व्यक्त किया गई। उन्होंने कहा कि यह फैसला देर से लिया गया है लेकि अभाविप इसका स्वागत करती है।

यहां जारी एक बयान में संगठन की तरफ से कहा गया है कि 19 नवंबर, 2023 को पूर्व चेयरमेन की सेवानिवृत्ति के बाद से यह पद खाली रहा, जिससे आयोग निष्क्रिय हो गया था। एबीवीपी ने नियुक्ति में देरी को लेकर लगातार चिंता जताई और सरकार की ढिलाई की आलोचना भी की, जिससे अभ्यर्थियों को असुविधा हो रही थी।

देरी के बावजूद, एबीवीपी जम्मू कश्मीर का मानना है कि चौधरी की नियुक्ति से जेकेपीएससी की दक्षता में वृद्धि होगी। संगठन आयोग की कार्यप्रणाली में सुधार लाने की उनकी क्षमता पर भरोसा जताता है। अभाविप की राज्य सचिव अक्षी बलोरिया ने जोर देकर कहा कि चेयरमेन की नियुक्ति अपर्याप्त है, उन्होंने अन्य आयोग सदस्यों की शीघ्र नियुक्ति का आग्रह किया। हालाँकि उन्होंने जम्मू कश्मीर सकारात्मक बदलाव के लिए सहयोग की आशा व्यक्त की है।

उनोने जोर देकर कहा कि संगठन जेकेपीएससी की पारदर्शिता, विश्वसनीयता और प्रभावशीलता को बढ़ावा देने वाली पहलों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। एबीवीपी जम्मू कश्मीर ने आहे चेयरमेन से परीक्षा, साक्षात्कार और नई नियुक्तियां शीघ्र शुरू करने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर