एमटेक की पढ़ाई को एआईसीटीई से मिली मंजूरी,नए सत्र से इंजीनियरिंग कॉलेज में होगा नामांकन

अररिया 22 मई (हि.स.)। अररिया के सिमराहा स्थित फणीश्वरनाथ रेणु अभियंत्रण महाविद्यालय को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) से नए एमटेक पाठ्यक्रमों की मंजूरी मिल गई है। एमटेक कार्यक्रम का अंतर्गत इलेक्ट्रिकल पावर सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में पाठ्यक्रम शुरू किए जायेंगे। दोनों पाठ्यक्रमों में प्रत्येक के लिए 30 सीटों की स्वीकृत क्षमता है।मंजूरी मिलने के बाद आगामी सत्र से नए एम.टेक पाठ्यक्रमों में नामांकन प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

संस्थान के प्राचार्य डॉआत्माराम गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान अब बीटेक के छह शाखाओं के साथ एम.टेक के दोनों शाखाओं में डिग्री पाठ्यक्रम प्रारंभ करेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में बीटेक के कार्यक्रम के अंतर्गत छह शाखाओं सिविल इंजीनियरिंग,मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग,इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग,कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग एवं मेकाट्रानिक्स में पठन पाठन संचालित है।

उन्होंने कहा कि एम टेक की पढ़ाई की मंजूरी मिलना संस्थान के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।आगे पढ़ाई जारी रखने वाले छात्रों को मास्टर्स की डिग्री इसी संस्थान से प्राप्त हो सकेगा।नई पहल से क्षेत्रीय स्तर पर तकनीकी शिक्षा को और अधिक मजबूती मिलेगी एवं छात्रों को उनके शैक्षिक और पेशेवर लक्ष्यों को हासिल करने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर