हाथरस दुर्घटना पर मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने संवेदना व्यक्त की

---पीड़ित परिवारों के लिए बचाव व राहत कार्य की अपील की

नई दिल्ली, 2 जुलाई (हि.स.)। हाथरस में हुई दुर्घटना पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संवेदना व्यक्त की है। सोशल मीडिया एक्स पर जारी नेताओं की प्रतिक्रिया को कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर हैंडल से भी रिट्विट किया गया है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश के हाथरस में आयोजित सत्संग में भगदड़ मच जाने से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु की खबर बेहद पीड़ादायक है। हादसे के दृश्य अत्यंत हृदयविदारक हैं। शोकाकुल परिवारों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। ” खरगे ने आगे कहा कि उनका सरकार एवं प्रशासन से आग्रह है कि घायलों के उपचार में कोई कमी न रखें व पीड़ितों को त्वरित मुआवज़ा उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे हादसे में पीड़ित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाएं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “ उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।”

राहुल गांधी ने सरकार और प्रशासन से अनुरोध भी किया है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं । आईएनडीआईए के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/जितेन्द्र

   

सम्बंधित खबर