नैनीताल की समस्याओं पर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

नैनीताल, 22 मई (हि.स.)। भाजपा नेता एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष नितिन कार्की ने बुधवार को नगर की कुछ समस्याओं का उल्लेख करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भिजवाया।

ज्ञापन में कार्की ने प्रदेश सरकार के युवाओं को रोजगार दिलवाने के प्रयासों का जिक्र करते हुये नैनीताल में युवाओं को रोजगार से विरत करने का आरोप लगाया है और इन समस्याओं से जनता को मुक्ति दिलाने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि सरकार के नगर में पार्किंग की समस्या के बावजूद नगर की फ्लैट्स मैदान स्थित पार्किंग का स्थान घेर कर बॉक्सिंग रिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे पार्किंग की समस्या और अधिक बढ़ेगी। यह भी कहा है कि प्रशासन ने इस पर्यटन सीजन हेतु पूरे शहर को पूर्ण रूप से नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया है, लेकिन स्थानीय लोगों के लिए कोई पार्किंग चिन्हित नहीं की है। इसके बावजूद निरंतर स्थानीय लोगों के भारी चालान किये जा रहे हैं। इस ओर भी ध्यान आकृष्ट किया है कि प्रशासन की लचर व्यवस्था के कारण होम स्टे में लोग अपना पंजीकरण नहीं करा पा रहे हैं और प्रशासन उल्टा उन्हीं के चालान कर रहा है। कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर