भीषण गर्मी ने उधमपुर वासियों की बढ़ाई मुश्किलें ,


उधमपुर । स्टेट समाचार
भीषण गर्मी का प्रकोप देश व प्रदेश के अन्य स्थानों की तरह उधमपुर में भी देखने को मिल रहा है। लोग 11 बजे के उपरांत घरों में दुबकने को मजबूर हंै, जिस कारण बाजार भी सूने-सूने नजर आ रहे हैं। जिससे दुकानदारों के कारोबार पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है। वहीं शाम को 6 बजे के उपरांत बाजारों में कुछ रौनक दिखाई पड़ती है।
पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा भी स्कूल के समय में तब्दीली कर दी है। जो स्कूल सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगते थे अब उन्हें सुबह 7:45 से 12 बजे तक लगाने को कहा गया ताकि कोई बच्चा इस पड़ रही भीषण से बीमार न हो जाए।
भीषण गर्मी के बढ़ते प्रकोप के साथ पानी की किल्लत होना प्रारंभ हो गई है। जल शक्ति विभाग द्वारा कई क्षेत्रों में सप्ताह एक से दो दिन ही पानी सप्लाई दी जा रही है, जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। दूसरी ओर बिजली की अघोषित कटौती में भी बढ़ौतरी हो गई है। न बिजली का आने का समय है और न जाने का। जब स्मार्ट मीटर लगाने का सिलसिला प्रारंभ किया था तो कहा गया था कि इनके लगने के उपरांत बिजली की कटौती नहीं होगी लेकिन यह तो और भी बढ़ गई है।
वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी को देखते हुए विभिन्न दुकानदारों की एसोसिएशनों द्वारा गर्मियों की छुट्टियों पर विचार करना प्रारंभ कर दिया है। पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए काफी संख्या में पर्यटकों के आने का सिलसिला प्रारंभ हो गया और यह लगातार बढ़ता जा रहा है।

 

   

सम्बंधित खबर