डीईओ राजौरी ने मतदान दिवस की तैयारियों की समीक्षा की .


मतदान के दौरान किसी भी शिकायत का तुरंत हो समाधान
  नौशहरा । स्टेट समाचार 
जिला निर्वाचन अधिकारी राजौरी ओम प्रकाश भगत ने आज राजौरी-अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव-2024 के मतदान की तैयारियों पर चर्चा और रणनीति बनाने के लिए जोनल और सेक्टर अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सुचारू, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया गया। सेक्टर और जोनल अधिकारियों को मतदान से पहले, मतदान के दिन और मतदान के बाद उनकी भूमिका और जिम्मेदारियों से परिचित कराया गया।
मतदान के दिन, क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्बाध मतदान प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से असंख्य कर्तव्यों को निष्पादित करने का काम सौंपा गया था। जिम्मेदारियों में मतदान केंद्रों का लगातार निरीक्षण करना, सुरक्षा बलों की उपस्थिति की निगरानी करना, मतदान एजेंटों की गतिविधियों की निगरानी करना और मतदान प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी मुद्दे या शिकायत का तुरंत समाधान करना शामिल है।
इसके अतिरिक्त, अधिकारियों को मतदान के समापन पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की उचित हैंडलिंग और सीलिंग की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।जिला निर्वाचन अधिकारी ओम प्रकाश भगत ने चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने और नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इन कर्तव्यों को अत्यंत समर्पण और परिश्रम के साथ निभाने के महत्व को दोहराया। उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए अनुकूल माहौल बनाने में प्रत्येक अधिकारी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।इस बीच, आज सुबह सामान्य पर्यवेक्षक की उपस्थिति में डीईओ राजौरी द्वारा मतदान दलों का अंतिम रैंडमाइजेशन किया गया।अन्य लोगों में, आईआर और सशस्त्र पुलिस के कमांडेंट, एएसपी मुसादिक माजिद बसु; एसीआर, मोहम्मद जहांगीर खान; बैठक में उप डीईओ, शकील मीर और अन्य क्षेत्रीय और क्षेत्रीय अधिकारी शामिल हुए।

 

   

सम्बंधित खबर