डेढ़ साल पहले तोरपा से चोरी गया हाइवा बड़कागांव से बरामद

खूंटी, 25 मई (हि.स.)। तोरपा थाना क्षेत्र के खसुआ टोली से डेढ़ साल पहले चोरी गये हाइवा ट्रक को पुलिस ने शुक्रवार को हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया।

इस संबंध में तोरपा के एसडीपीओ ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने बताया कि सरस्वती पूजा के दिन 28 जनवरी, 2023 को तोरपा के श्रवण कुमार साहू का हाइवा ट्रक (जेएच 01 डीएल 9829) की चोरी हो गया था। उन्होंने बताया कि चोरी गए हाइवा का नंबर बदलकर इसका रजिस्ट्रेशन नागालैंड से कराया गया। वहां से एनओसी लेने के बाद हाइवा का हजारीबाग में फर्जी रजिस्ट्रेशन (जेएच 02 4523) कराकर वहीं एक व्यक्ति को बेच दिया गया।

चोरी गये हाइवा मलिक श्रवण साहू के मुताबिक दो दिन पूर्व तोरपा का चालक राजू साहू अंडा लदा वाहन लेकर कोडरमा गया था। वहां से लौटने के दौरान उसकी नजर चोरी गए हाइवा पर पड़ी लेकिन उसका रजिस्ट्रेशन नंबर अलग था जबकि अन्य किसी तरह का बदलाव वाहन में नहीं किया गया था। राजू ने इसकी सूचना श्रवण के मोबाइल पर दी।

श्रवण तुरंत हजारीबाग पहुंचे लेकिन हाइवा नहीं मिला। कुछ चालकों से उन्हें जानकारी मिली कि हाइवा गिट्टी लेकर बड़कागांव की ओर कुछ देर पहले गया है। श्रवण कुमार ने वहां से उसका पीछा किया और उसे पकड़कर बड़कागांव थाने को सुपुर्द कर दिया और इसकी सूचना तोरपा थाना को दी। पुलिस वहां से हाइवा को आई। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर