तहसील दिवस पर 6 शिकायतें दर्ज

गुप्तकाशी, 02 जुलाई (हि. स.)। क्षेत्रीय जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. जीएस खाती की अध्यक्षता में तहसील रुद्रप्रयाग सभागार में माह जुलाई के प्रथम तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्रीय जनता द्वारा 06 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें 02 का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

मुख्यमंत्री जन समर्पण/तहसील दिवस के अवसर पर गहड़खाल गांव के सुरेंद्र सिंह ने गांव के कालोगढ़ से बड़कोट तक पेयजल पाइप लाइन तथा चैंबर टूटने की शिकायत दर्ज की। बेड़ासारी निवासी अनिल लाल ने विजयनगर झूला पुल से भिनकुली तीली तक दो पहिया वाहन सड़क निर्माण करने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। फलासी गांव की अंजना देवी ने उनके पेयजल कनेक्शन पर पानी न आने की शिकायत दर्ज की। फतेहपुर गांव के प्रदीप चंद्र ने फतेहपुर पेयजल योजना को पुराने स्रोत से ही नव निर्माण करते हुए पेयजल उपलब्धता कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। इस तरह आयोजित तहसील दिवस में कुल 06 समस्याएं दर्ज की गईं, जिनमें 02 शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया जबकि शेष शिकायतों के निराकरण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि तहसील दिवस को अब मुख्यमंत्री जन समर्पण दिवस के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इसमें दर्ज शिकायतों को डिजिटलीकरण करने के उद्देश्य से cmjs.uk.gov.in वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है तथा संबंधित विभाग उन शिकायतों का तत्परता से एवं समय सीमा के अंतर्गत निराकरण करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आशीष चंद्र घिल्डियाल, तहसीलदार राम किशोर ध्यानी, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चौधरी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र महेश प्रकाश, परियोजना अधिकारी उरेड़ा राहुल पंत, युवा कल्याण अधिकारी वरद जोशी, जिला पंचायत राज अधिकारी प्रेम सिंह रावत, मत्स्य प्रभारी संजय सिंह, खंड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि प्रवीण भट्ट, शिकायत प्रकोष्ट प्रभारी विनोद कुमार सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण मौजूद रहे।

हिंदुस्थान समाचार/ बिपिन सेमवाल/दधिबल

   

सम्बंधित खबर