अभाविप जम्मू कश्मीर की दो दिवसीय समीक्षा योजना बैठक संपन्न

जम्मू, 25 मई (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अभाविप जम्मू कश्मीर की दो दिवसीय समीक्षा योजना बैठक भद्रवाह में आयोजित की गई। इस बैठक में राज्य भर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से अभाविप के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक का मुख्य उद्देश्य पिछले एक वर्ष में अभाविप की प्रगति और उपलब्धियों की समीक्षा करना और राज्य में संगठन के काम को और मजबूत करने के लिए भविष्य की योजनाओं और रणनीतियों पर चर्चा करना था।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय शर्मा, प्रदेश सचिव अक्षी बलोरिया और प्रदेश संगठन सचिव तिलक ठाकुर के साथ नॉर्थ जोन के संगठन सचिव विजय प्रताप मुख्य रूप से मौजूद रहे। संगठनात्मक कार्यों पर चर्चा करते हुए विजय प्रताप ने वर्ष भर के आगामी कार्यक्रमों का रोड मैप भी बताया। उन्होंने संगठनात्मक कार्य के विस्तार का रास्ता भी सुझाया। बैठक के दौरान एबीवीपी सदस्यों ने पिछले वर्ष चलाए गए विभिन्न अभियानों, विरोध प्रदर्शनों और आंदोलनों के अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने संगठन के सामने आने वाली चुनौतियों और उन्हें दूर करने के लिए उठाए गए कदमों पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभाविप हमेशा छात्र समुदाय के बीच राष्ट्रवादी और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है। हमारा उद्देश्य न केवल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है, बल्कि जिम्मेदार नागरिक बनाना भी है राज्य सचिव ने इस सत्र के लिए आगामी कार्यक्रमों की तारीखों और वार्षिक कैलेंडर की घोषणा की और राज्य के हर कोने तक एबीवीपी की पहुंच का विस्तार किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर