पूर्वी चंपारण में बच्चों के विवाद में युवक की पीट-पीट कर हत्या

मृत युवक का शव व रोती बिलखती उसकी पत्नी

पूर्वी चंपारण, 27 मई (हि.स.)। जिले बंजरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत जनेरवा गांव में बच्चों के विवाद में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में एक नाबालिग को पकड़ा है।

मृतक की पहचान जनेरवा गांव निवासी मलबिल मियां के पुत्र दिलशेर मियां (28) के रूप में हुई है। मृतक की पत्नी ने बताया कि वह सुबह में मजदूरी करने गए थे। काम के बाद पांच बजे घर वापस आए और दरवाजे पर बैठे थे। इस बीच वह बच्चे के लिए दुकान से बिस्किट लेने के लिए चली गई। लौटने पर देखा कि उसके पति के साथ अलाउद्दीन, उसकी पत्नी सबीला और उसका नाबालिग बेटा मारपीट कर रहे थे। इनके हाथ में हल्दी-मिर्च का झोला भी था, जिसमें से मिर्च का पाउडर निकाल कर जमीन पर गिरे उसके पति की आंख और शरीर छिट रहे थे।

उसके चिल्लाने पर आसपास के लोग पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसके पति को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के मुख्य आरोपित अलाउद्दीन का नाबालिग बेटा मौके से फरार हो कर मोतिहारी स्टेशन पर पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

इस बाबत बंजरिया थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान ने बताया कि बच्चों के विवाद में मारपीट हुई है। मृतक के शरीर पर मिर्च और हल्दी का पाउडर मिला है। उसके सीने में एक जगह नुकीला कुछ गड़ा हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर