एसपी ने सक्रियता दिखायी, जवान का शव हैदराबाद से मंगायी, बकाया 1.20 भी दिए

पलामू, 27 मई (हि.स.)। जिले में प्रतिनियुक्त गढ़वा के रहने वाले आरक्षी प्रदीप पासवान का शव हैदराबाद से लाने में पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने सक्रियता दिखायी है। लिवर एवं किडनी रोग से पीड़ित प्रदीप की हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी थी। अस्पताल का इलाज खर्च के रूप में 1.20 लाख बकाया था। अस्पताल प्रबंधन बॉडी नहीं दे रहा था। इसकी सूचना मिलते ही एसपी ने दरियादिली दिखाते हुए बकाया पैसे का भुगतान कराया एवं जवान का शव उसके गांव मंगवाया। सोमवार को सरकारी सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया। गांव में ही सलामी दी गयी।

प्रदीप पासवान के स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर एआइजी अस्पताल हैदराबाद में भर्ती कराया गया था, परंतु वहां भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और इलाज में काफी खर्च हो जाने के कारण प्रदीप के परिजनों की आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई। पैसे के अभाव में शव देने से अस्पताल प्रबंधक मना कर दिया था। ऐसी स्थिति में पलामू के पुलिस मेंस के सदस्यों से बात की। पुलिस मेंस एसोसिएशन द्वारा तत्काल पुलिस अधीक्षक को सूचना दी गयी। एसपी ने बिना विलंब किए अस्पताल को 1.20 लाख रूपए तत्काल उपलब्ध कराए। इस कार्य के लिए पलामू पुलिस एवं जवान प्रदीप का परिवार पुलिस अधीक्षक के प्रति आभार जताया है।

सोमवार सुबह जवान का शव उसके गांव कलशबारिया लाया गया एवं गढ़वा एवं पलामू पुलिस की संयुक्त टीम ने सलामी दी। मौके पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश संयुक्त सहायक मंत्री लालेश्वर राम, पलामू जिला के मेंस एसोसिएशन के सचिव लालू उरांव, कोषाध्यक्ष विक्रांत दुबे, उपाध्यक्ष जयप्रकाश पुरी, संयुक्त मंत्री कृष्ण कुमार, उपाध्यक्ष द्वितीय नरेंद्र कुमार सिंह एवं अंकेक्षक सुनील राम शामिल हुए। सलामी कार्यक्रम के बाद पुलिस मेंस एसोसिएशन पलामू द्वारा तत्काल दाह संस्कार के लिए 25000 रुपए की सहयोग राशि भी उपलब्ध करायी गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर