लोहरदगा में मोटर वाहन दुर्घटना के लंबित मामलों के निपटारे के लिए लोक अदालत आठ जून को

लोहरदगा, 17 मई (हि.स.)। मोटर वाहन दुर्घटना क्लेम केस के लंबित वादों को लोक अदालत के जरिए निपटाने के लिए आठ जून को सिविल कोर्ट परिसर में विशेष लोक अदालत का आयोजन होगा। इसके मद्देनजर शुक्रवार को क्लेम केस के अधिवक्ता एवं इंश्योरेंस के अधिवक्ताओं की संयुक्त बैठक डालसा सचिव राजेश कुमार के कार्यालय कक्ष में हुई।

बैठक में वकीलों ने ज्यादा से ज्यादा केस निपटाने के लिए संकल्प व्यक्त किया। साथ ही अधिवक्ताओं ने 16 ऐसे क्लेम वादों का सूची डालसा सचिव को सौंपी, जिसका निस्तारण आने वाले आठ जून को विशेष लोक अदालत में किया जा सकता है।

डालसा सचिव ने विशेष लोक अदालत के बारे में बताया कि सिविल कोर्ट में मोटर वाहन दुर्घटना संबंधित दावों को लेकर कुल 126 मामले लंबित हैं। इस अदालत के माध्यम से 20 फीसदी लंबित वादों को निपटाने का लक्ष्य झालसा रांची द्वारा दिया गया है, जिसकी तैयारियां की जा रही हैं। पार्टी-पक्षकारों को विभिन्न माध्यमों से नोटिस निर्गत किए गए हैं ताकि स्पेशल लोक अदालत का लाभ वे उठा सकें।

बैठक में अधिवक्ता चंद्र प्रकाश पाठक, जयप्रकाश नारायण सिन्हा, मोतीलाल, एलपीएन सहदेव, प्रमोद प्रसाद, कुमार चंद्रशेखर, आनंद अग्रवाल एवं अन्य अधिवक्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी

   

सम्बंधित खबर