कश्मीर में रिकॉर्ड मतदान भाजपा के कुशासन के खिलाफ लोगों की नाराजगी : नेकां

जम्मू, 27 मई (हि.स.)। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कश्मीर घाटी और पुंछ-राजौरी में रिकॉर्ड मतदान, भाजपा की छद्म सरकार के प्रति लोगों के असंतोष का स्पष्ट संकेत है। मतदाताओं का उत्साह पिछले एक दशक में लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में भाजपा की विफलता का सीधा जवाब है। यह बात जेकेएनसी, जम्मू के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने यहां जारी एक बयान में कही। प्रांतीय अध्यक्ष ने उच्च मतदान प्रतिशत को जम्मू-कश्मीर में भाजपा के कुशासन के प्रति जनता के गुस्से और हताशा का एक मजबूत संकेत बताया।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के लोग बेरोजगारी, अब तक की सबसे अधिक मुद्रास्फीति, बुनियादी सुविधाओं की कमी, विधानसभा चुनाव न होने आदि के कारण गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उनके वोट वर्तमान प्रशासन की गैर-जिम्मेदारी और अलगाव के खिलाफ एक शक्तिशाली बयान हैं। इन महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने में सरकार की अक्षमता ने सच्चे लोकतंत्र की बहाली के लिए लोगों की मांग को ही बढ़ावा दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों ने भाजपा को 10 साल दिए हैं, लेकिन भगवा पार्टी उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने में बुरी तरह विफल रही है, जिसके परिणामस्वरूप जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन की गुणवत्ता में समग्र गिरावट आई है। वरिष्ठ नेकां नेता ने विश्वास व्यक्त किया कि ऐतिहासिक मतदान आगामी लोकसभा चुनावों में इंडिया ब्लॉक के पक्ष में निर्णायक परिणाम देगा। उन्होंने कहा, इस उल्लेखनीय मतदाता भागीदारी का परिणाम 4 जून को स्पष्ट होगा, जब इंडिया ब्लॉक विजयी होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर