केशव चोपड़ा ने शेल्टर होम में आधार नामांकन शिविर का आयोजन किया

जम्मू, 27 मई (हि.स.)। संवेदना सोसाइटी के अध्यक्ष केशव चोपड़ा ने जिला टास्क फोर्स जम्मू द्वारा शुरू किए गए अभियान के दौरान बाल संरक्षण टीम द्वारा बचाए गए बच्चों के लिए एक आधार नामांकन शिविर का आयोजन किया। पूरा अभियान जम्मू के उपायुक्त के मार्गदर्शन में चलाया गया। ये बच्चे भीख मांगने और बाल श्रम में शामिल थे।

इस अवसर पर बोलते हुए ममता राजपूत ने कहा कि आधार शिविर के आयोजन का उद्देश्य इन बच्चों का उचित पुनर्वास सुनिश्चित करना है, स्कूल न जाने वाले बच्चों को आगे की पढ़ाई के लिए स्कूलों में नामांकित किया जाएगा। सरकार प्रायोजित योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है। उन्होंने शिविर के आयोजन और बचाए गए बच्चों को एक ही स्थान पर आधार सेवाओं से संबंधित लाभ प्रदान करने के लिए संवेदना सोसाइटी के अध्यक्ष केशव चोपड़ा के काम की भी सराहना की।

इस अवसर पर बोलते हुए केशव चोपड़ा ने कहा कि संवेदना सोसाइटी का मिशन समाज के जरूरतमंद वर्गों के लिए काम करना है और इस शिविर के आयोजन का उद्देश्य इन बचाए गए बच्चों को आधार संबंधी सेवाएं प्रदान करना है ताकि वे भी उचित शिक्षा प्राप्त कर सकें और अपना जीवन यापन कर सकें। शिविर के दौरान आश्रय गृह की अधीक्षक योगिता ठाकुर, संचालन प्रबंधक आधार सेवा केंद्र जम्मू पीर मुबाशिर शाह, संचालक राहुल कुमार और अन्य भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर