स्टेशन मुख्यालय, प्लांनवाला में ईएसएम मीट का आयोजन

जम्मू, 13 जनवरी (हि.स.)। भारतीय सेना के तत्वावधान में स्टेशन मुख्यालय, प्लांवाला में एक ईएसएम बैठक आयोजित की गई और कुल 35 ईएसएम और 30 विधवाओं ने बैठक में भाग लिया। सेना अधिकारी ने ईएसएम और विधवाओं को अपने संबोधन में उन्हें स्टेशन मुख्यालय, प्लांनवाला से निरंतर समर्थन और सहायता का आश्वासन दिया।

ईएसएम को उनके लिए नवीनतम सलाह, नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया गया। यह कार्यक्रम ईएसएम की भावनाओं से गूंज उठा जो लगातार भारतीय सेना के साथ स्थायी जुड़ाव की इच्छा रखते हैं। यह आयोजन चयनित ईएसएम को सम्मानित करने के लिए भी एक उपयुक्त मंच साबित हुआ, जो एओआर में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं और ईएसएम और भारतीय सेना के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित हुए हैं।

इस मौके पर सभी ईएसएम और विधवाओं को सम्मानित किया गया और बैठक के दौरान कमांडर द्वारा सूबेदार मेजर फरजुल सिंह (सेवानिवृत्त) और सिपाही पूरन सिंह (सेवानिवृत्त) को विशेष रूप से ईएसएम के लिए समाज के प्रति उनके निरंतर समर्पण के लिए सराहना का विशेष प्रतीक दिया गया। जबकि पिछली ईएसएम बैठकों में भी ईएसएम की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आई थीं, सेवा से सेवानिवृत्ति के बाद भी उन्हें सम्मानित करने के भाव ने इस आयोजन में एक विशेष स्पर्श जोड़ दिया। इस बैठक के माध्यम से ईएसएम और विधवाओं को वित्तीय लाभ के संबंध में जानकारी के साथ-साथ आवश्यक मार्गदर्शन और सहायता प्रदान की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर