नए संसद भवन में लगाई जाए वीर सावरकर की प्रतिमा: अभिषेक अग्रवाल

अखिल भारत हिन्दु महासभा ने वीर सावरकर की जयंती मनाईअखिल भारत हिन्दु महासभा ने वीर सावरकर की जयंती मनाईअखिल भारत हिन्दु महासभा ने वीर सावरकर की जयंती मनाई

मेरठ, 28 मई (हि.स.)। अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर सावरकर का 142वां जन्मोत्सव मनाया। इस दौरान हवन, पूजा-पाठ, अनुष्ठान के बाद मिष्ठान का वितरण किया गया। महासभा के जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने नए संसद भवन में गांधी जी के स्थान पर वीर सावरकर की प्रतिमा लगाने की मांग की।

शारदा रोड पर अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय में मंगलवार को महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा के मार्गदर्शन में वीर सावरकर का 142वां जन्मोत्सव मनाया गया। महासभा के कार्यकर्ताओं ने वीर सावरकर के चित्र पर तिलक लगाकर पुष्पमाला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान वीर सावरकर के जीवन चित्रण का स्मरण किया गया। पं.अशोक शर्मा ने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को हुआ था और उनकी मृत्यु 26 फरवरी 1966 को हुई थी। वे भारत के महान क्रांतिकारी, स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक, इतिहासकार, राष्ट्रवादी नेता तथा विचारक थे। उन्हें प्रायः स्वातन्त्र्यवीर वीर सावरकर के नाम से सम्बोधित किया जाता है। हिन्दू राष्ट्रवाद की राजनीतिक विचारधारा (हिन्दुत्व) को विकसित करने का सबसे बड़ा श्रेय सावरकर को ही जाता है। उन्होंने परिवर्तित हिन्दुओं को हिन्दू धर्म में वापस लौटाने के लिए सतत प्रयास किए और कई आंदोलन चलाए। वीर सावरकर एक कट्टर तर्कबुद्धिवादी व्यक्ति थे जो सभी धर्मों के रूढ़िवादी विश्वासों का विरोध करते थे। हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र भेजकर नए संसद भवन में महात्मा गांधी के स्थान पर वीर सावरकर की प्रतिमा स्थापित करने की मांग करेंगे। इसके साथ ही वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग उठाई। कार्यक्रम में हिंदू डिफेंस लिंग के राष्ट्रीय संयोजक निशांत, जिंदल महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत, महानगर उपाध्यक्ष शेखर पंडित, विक्की कुमार, महानगर मंत्री प्रथम दीक्षित, हनी कुमार, मीडिया प्रभारी ललित कुमार, प्रचार मंत्री अरविंद शर्मा, कार्यालय मंत्री दीपक शर्मा, शानू गोयल आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर