जलदाय मंत्री ने किया गांधी नगर स्थित पीएचईडी कार्यालय का औचक निरीक्षण

जयपुर, 28 मई (हि.स.)। जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में संचालित नियंत्रण कक्ष पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए साथ ही विभागीय अधिकारी आमजन के फोन को रिसीव कर प्राप्त शिकायत का निराकरण करें।

जलदाय मंत्री ने मंगलवार को गाँधी नगर स्थित पीएचईडी कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान यह बात कहीं। इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम में रजिस्टर में दर्ज शिकायतों की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाए। उन्होंने कर्यालय में मौजूद स्टाफ के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों के शीघ्र एवं प्रभावी निस्तारण के लिए पर्याप्त स्टाफ को लगाया जाए।

चौधरी ने कहा कि भीषण गर्मी के इस दौर में प्रदेश में आमजन तक पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा भरपूर प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने वरिष्ठ अभियंताओं को फील्ड में जाकर पेयजल आपूर्ति की स्थिति जांचने के निर्देश दिए और कहा कि आमजन की पेयजल से संबंधित समस्या का समाधान नहीं होता है तो निश्चित तौर पर सम्बंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त शिकायतों की सतत मॉनिटरिंग कर उपभोक्ताओं को सम्पूर्ण राहत देना सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर