वेतन को लेकर मेडिकल कॉलेज में सफाई कर्मचारियों का हंगामा

मेरठ, 28 मई (हि.स.)। लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को संविदा सफाई कर्मचारियों ने हंगामा किया। उन्होंने संविदा कंपनी पर कम वेतन देने और बकाया वेतन का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया। कॉलेज के प्राचार्य और मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर वेतन देने की मांग उठाई।

लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज में साफ-सफाई का काम विश्वा इन्टरप्राइजेज हाउसकीपिंग कंपनी को दिया हुआ है। जिसमें बड़ी संख्या में संविदा पर सफाई कर्मचारी तैनात किए गए हैं। मंगलवार को संविदा सफाई कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि कम्पनी द्वारा पिछले चार माह से उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे उनके सामने आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। इसके अलावा यह कंपनी उन्हें मात्र आठ हजार रुपये प्रतिमाह वेतन का भुगतान कर रही है, जो बहुत कम है और वह भी समय पर न मिलने के कारण अपने परिवार की आजीविका चलाने में अत्यधिक कठिनाई हो रही है।

कर्मचारियों ने मांग उठाई कि उनके रूके हुए चार माह के वेतन का भुगतान कराये जाने के साथ ही कटौती के बाद आठ हजार रुपये के स्थान पर 15 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिलाया जाए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आरसी गुप्ता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर वेतन दिलाने की मांग उठाई।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर