अमेजन डॉट इन पर होम, किचन एवं आउटडोर्स प्रोडक्ट्स कैटेगरी में डबल डिजिट ग्रोथ के साथ उत्तराखंड अव्वल

देहरादून, 29 मई (हि.स.)। देहरादून में अमेजन डॉट इन ने होम, किचन एवं आउटडोर कारोबार में सालाना आधार पर डबल डिजिट की ग्रोथ दर्ज की है और हैवेल्स, बजाज, अगारो, मिल्टन व प्रेस्टीज सबसे पसंदीदा ब्रांड के रूप में उभरे हैं। इतना ही नहीं, देहरादून और उत्तराखंड में अमेजन डॉट इन पर नए ग्राहकों की संख्या में 10 प्रतिशत ग्रोथ देखने को मिली है। इन क्षेत्रों में ग्राहकों का झुकाव सेहतमंद, सुविधाजनक और स्मार्ट जीवनशैली की ओर है। यही कारण है कि यहां रोबोटिक वैक्यूम, जिम फिटनेस एक्सेसरीज, मेटालिक कुकवेयर आदि जैसे प्रोडक्ट की मांग में जोरदार तेजी आई है।

भारत के प्रमुख कैंपिंग स्थलों में से एक उत्तराखंड में स्लीपिंग बैग की मांग में सालाना आधार पर 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है। देश में हमेशा से क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखने को मिली है। इसके चलते अमेजन डॉट इन ने सालाना आधार पर उत्तराखंड और देहरादून में क्रिकेट बैट की बिक्री में 100 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। वहीं क्रिकेट किट की बिक्री में 130 प्रतिशत से अधिक की ग्रोथ देखने को मिली है।

लखनऊ और चंडीगढ़ में होम एंड किचन एक्सपीरियंस एरेना के सफल संस्करणों के बाद अमेजन डॉट इन के देहरादून में भी दिनभर चले इस कार्यक्रम को जबरदस्त रिस्पॉस प्राप्त हुआ है। साथ ही यहां फर्नीचर, होम एसेंशियल, किचन एवं अप्लायंसेस, होम डेकोर एवं लाइटिंग, स्पोर्ट एवं फिटनेस, इलेक्ट्रिक वाहन, ऑटो एक्सेसरीज, आउटडोर और बागवानी आदि कैटेगरी को लेकर ग्राहकों में काफी उत्साह देखने को मिला है।

अमेजन इंडिया डायरेक्टर केएन श्रीकांत ने कहा कि मार्केटप्लेस के रूप में हम अमेजन इंडिया में ‘हर मुस्कान की अपनी दुकान’ की दिशा में प्रयास कर रहे हैं। 2024 की पहली तिमाही के दौरान उत्तराखंड में होम, किचन एवं आउटडोरस प्रोडक्टस के क्षेत्र में हमें 30 प्रतिशत सालाना आधार पर शानदार ग्रोथ देखने को मिली है। ग्राहकों के रिस्पॉस को देखते हुए हम लगातार बेहतरीन सेवा प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं। साथ ही सुविधा एवं संतुष्टि प्रदान करते हुए टॉप ब्रांडों के प्रोडक्ट के विशाल संग्रह उपलब्ध करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अमेजन डॉट इन की ग्रोथ में उत्तराखंड के बाजार की महत्वपूर्ण भूमिका है। भारत का सबसे पसंदीदा मार्केटप्लेस भविष्य में भी राज्य और देश भर में स्थानीय स्टोरों और एमएसएमई के साथ काम करता रहेगा। साथ ही अमेजन नए टूल्स, टेक्नोलॉजी, इनावेशन और नई पहल पेश करता रहेगा। इसके अलावा अमेजन डॉट इन के पास राज्य में 100 से अधिक 'आई हैव स्पेस' पाटनर्स के साथ 20 से अधिक ओन्ड एवं पार्टनर डिलीवरी स्टेशन हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर