गुरुवार को कैंची धाम आएंगे उपराष्ट्रपति, ट्रैफिक डायवर्ट

नैनीताल, 29 मई (हि.स.)। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को नैनीताल जनपद में स्थित कैंची धाम आ रहे हैं। वह कैंचीधाम में बाबा नीब करौरी के दर्शन करेंगे। उपराष्ट्रपति के कैंची धाम आने को लेकर प्रशासन ने हल्द्वानी से लेकर रानीबाग, भीमताल, भवाली होते हुए कैंची धाम तक के पूरे मार्ग पर वाहनों का आवागमन डायवर्ट कर दिया है। इस पूरे मार्ग पर उपराष्ट्रपति के गुजरने के दौरान ‘जीरो जोन’ की स्थिति रहेगी यानी कोई भी वाहन नहीं गुजरेंगे।

इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को दिन में बड़े वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है, जबकि अन्य वाहनों को भी रानीबाग, भीमताल, भवाली, कैंची की जगह ज्योलीकोट होते हुए भवाली व वहां से शीतला होते हुए क्वारब-अल्मोड़ा की ओर भेजा जाएगा।

बुधवार को नैनीताल एवं कोश्यां कुटौली तहसीलों के एसडीएम सहित पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी कैंची धाम एवं यात्रा मार्ग पर समुचित व्यवस्थाएं बनाने में जुटे रहे। कैंची धाम में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित कर दिया गया है। उपराष्ट्रपति धनखड़ के विमान के उतरने के लिये हल्द्वानी के कैंट के अलावा पंतनगर एयरपोर्ट के साथ बरेली में भी वैकल्पिक प्रबंध किये गये हैं।

अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान ने बताया उपराष्ट्रपति के आगमन के लिये सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर