एसएसपी ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण, थानों को रवाना किए 13 नये वाहन

नैनीताल, 03 मई (हि.स.)। नैनीताल जनपद के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने शुक्रवार को पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परेड लेकर पुलिस कर्मियों की दक्षता का आकलन किया और जनपद को प्राप्त 13 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर थानों के लिये रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने प्रतिसार निरीक्षक को साफ सफाई दुरुस्त करने और पुलिस लाइन के कार्यालयों में मौजूद विभिन्न रजिस्टरों को अपडेट रखने, पुलिस लाइन में कार्यरत प्रत्येक पुलिस कर्मियों के फिटनेस के लिए नियमित पीटी व परेड कराने, पुलिस लाइन में अधिक समय से नियुक्त पुलिस कर्मियों का अन्यत्र स्थानांतरण करने, स्टोर में उपलब्ध आवश्यक उपकरणों व सामग्री को थानों व कार्यालयों में वितरित करने, पुलिस कर्मियों के मनोरंजन तथा उनके लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं कराने के निर्देश दिये।

एसएसपी ने पुलिस लाइन की राशन की दुकान तथा सीपीसी कैंटीन में अच्छी गुणवत्ता युक्त खाद्य व घरेलू सामग्री तथा उपयोगी वस्तुओं को क्रय करने व गुणवत्ता से समझौता न करने, भोजनालय में कर्मचारियों के लिए पौष्टिक आहार तैयार करने, खाने का मेन्यू अच्छा रखने, मैस डाइट को न्यूनतम दरों पर लाने का प्रयास करने, ताजी सब्जियां, दालें और अनाज का प्रयोग करने को भी कहा और ऐसा नहीं होने की स्थिति में जिम्मेदारी तय करने की चेतावनी दी।

निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी प्रकाश चंद्र व हरबंस सिंह, सीओ संगीता, सुमित पांडे, नितिन लोहनी व भूपेंद्र भंडारी, प्रतिसार निरीक्षक भगवत राणा, पीआरओ प्रमोद पाठक सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर