पूरे देश में अपना विशेष स्थान रखती है खेलों की नगरी बीकानेर, खेलेगा बीकानेर तो बढ़ेगा बीकानेर का थीम सोंग लॉन्च

बीकानेर, 29 मई (हि.स.)। खेलों की नगरी बीकानेर पूरे देश में अपना विशेष स्थान रखती है यहां के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी श्रेष्ठता को साबित की है। यह बात स्थानीय ब्रह्म बगीचा में स्थित सभागार में महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज ओमप्रकाश ने खेलेगा बीकानेर तो बढ़ेगा बीकानेर का थीम सोंग लॉन्च के बाद कही। उन्होंने कहा कि खेलेगा बीकानेर तो बढ़ेगा बीकानेर एक स्वर्णिम अध्याय बीकानेर के खेल जगत के लिए रहेगा उन्होंने खिलाड़ियों के जोश को देखते हुए कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब फिर से अंतरराष्ट्रीय खेल मंच पर बीकानेर की धार जमेगी।

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय कि कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने कहा कि जून माह में बीकानेर स्पोर्ट्स फेस्ट के माध्यम से नए खिलाड़ियों का उदय होगा जो अपने भविष्य को संवारने के साथ-साथ शहर के नाम को भी रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विश्वविद्यालय द्वारा भी बैचलर और पोस्ट ग्रेजुएट लेवल पर भी स्पोर्ट्स के विषय शामिल किए जाएंगे जिससे वह अपने जीवन को सुरक्षित भी बना सके। बीकानेर स्पोर्ट्स फेस्ट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ खेलों के महत्व को काम नहीं आंका जा सकता।

थीम सोंग के लांचिंग के अवसर पर लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता विमर्शानंद महाराज ने कहा कि धर्म और अध्यात्म की नगरी बीकानेर खेलों में भी अपना परचम फहरा चुकी है।

समाजसेवी राजेश चूरा ने भी विचार रखे। गीतकार संजय आचार्य वरुण, गायक कलाकार राहुल जोशी और एडिटर सिद्धार्थ कुलरिया का भी सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाजी कोच और बीकानेर फर्स्ट के परिकल्पना करने वाले अनिल जोशी ने स्वागत उद्बोधन के साथ आयोजन की मेहता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर तीरंदाजी, वुशु, साइकलिंग, स्केटिंग, बैडमिंटन, भारतोलन, योगा, पावरलिफ्टिंग, शुटिंग, शतरंज, सहित विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंग ने किया। सभी का आभार साहित्यकार राजेंद्र जोशी ने किया। कार्यक्रम में एनएलजेसीएफ के डायरेक्टर पूजा आचार्य, यश स्पोर्ट्स के डायरेक्टर यशवर्धन पुरोहित, भुवनेश पुरोहित, आशीष आचार्य, राहुल खत्री, आशीष आचार्य, नारायण ओझा, मारकंडे पुरोहित, भंवर लाल व्यास, सुरेंद्र जोशी, गिरिराज जोशी, अनिल बोडा, हितेंद्र मारू, शुभम स्वामी, विनय बिस्सा सहित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में खिलाड़ी और अभिभावक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर