राकांपा (एसपी) विधायक जीतेंद्र आव्हाड पर मामला दर्ज

मुंबई, 30 मई (हि.स.)। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर फाड़ने पर राकांपा (एसपी) के विधायक जीतेंद्र आव्हाड के विरुद्ध गुरुवार को अहमदनगर जिले के संगमनेर शहर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। हालांकि आव्हाड ने माफी मांगते हुए कहा कि उनसे अनजाने में यह कृत्य हुआ है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा आज सुबह से ही आव्हाड के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन कर रही है।

स्कूली शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने कहा था कि विद्यार्थियों को भारतीय मूल्यों से परिचित कराने के लिए स्कूली शिक्षा में मनुस्मृति के श्लोकों को शामिल किया जाएगा। इसके विरोध में बुधवार को आव्हाड रायगढ़ जिले में स्थित महाड गए थे और वहां मनुस्मृति जलाया था। इसी दौरान आव्हाड ने डॉ. आंबेडकर की तस्वीर फाड़ दी थी। इसके बाद जब आव्हाड को अपनी गलती का भान हुआ तो उन्होंने माफी मांग ली थी लेकिन डॉ. आंबेडकर की तस्वीर फाड़े जाने पर भाजपा आक्रामक हो गई है और आज राज्यव्यापी आंदोलन कर रही है।

राकांपा अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने कहा कि आव्हाड ने माफी मांग लिया है, इसलिए मुझे लगता है कि हमें उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि वे विपक्षी दल से हैं, उनकी आलोचना करने का कोई मतलब नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/पवन

   

सम्बंधित खबर