लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं नें लिया संकल्प

बिहारशरीफ30मई (हि.स) हम हैं मतदाता देश के निर्माता ,चाहे जो भी हो मजबूरी वोट देना बहुत जरूरी, पहले मतदान फिर जलपान जैसे गगन भेदी नारों से बिहारशरीफ का इलाका गुरुवार को गूंज उठा ।मौका था मतदाता जागरूकता अभियान का।सर्वप्रथम बिहारशरीफ प्रखंड स्थित सभागार भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी बिहारशरीफ के नेतृत्व में बीएलओ के समक्ष एक बैठक का आयोजन किया गया ।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता बढ़-कर कर भाग ले और अधिक से अधिक मतदान करें।उन्होंने बैठक में सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि मत प्रतिशत अधिक से अधिक हो इसके लिए लोगों को अपने स्तर से जागरूक करें।

मौके पर उपस्थित जिले के चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर डॉ आशुतोष कुमार मानव ने विस्तार पूर्वक लोकतंत्र एवं मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि एक-एक वोट की कीमत होती है इसलिए एक भी वोटर छूटे नहीं ।घर घर में अलग जगाना है लोकतंत्र मजबूत बनाना है।उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सामूहिक संकल्प दिलाया।इस मौके पर सद्भावना मंच (भारत )के संस्थापक तथा समाजसेवी दीपक कुमार ने भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित किया।

जीविका के बीपीएम मो .आफताब आलम के नेतृत्व में हरनौत में कम मतदान प्रतिशत वाले इलाके पचौरा एवं चेरन गांव में भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जीविका की महिलाओं ने चेरन गांव में मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता संबंधी नारे लगाए एवं स्वीप से संबंधित रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता को बढ़ावा दिया ।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर