भारतीय मजदूर संघ ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

सहरसा,05 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान को लेकर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रविवार को विभिन्न राजनीतिक दल द्वारा जोर-शोर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।इस क्रम में भारतीय मजदूर संघ द्वारा कार्यकर्ताओ के बीच मतदाता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री धर्मदास शुक्ला एवं प्रदेश मंत्री सह जिला प्रभारी शंभू कुमार चौबे नें राष्ट्र हित मे अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि देश सर्वोपरि है ऐसे में हमें सोच समझकर देश का विकास करने तथा अपने सभ्यता संस्कृति की संरक्षण करने वाली पार्टी को बहुमत देकर अपने दायित्व का निर्वहन करे।

उन्होंने कहा आजादी के बाद देश पर पाश्चात्य संस्कृति को बढाबा दिया गया।वही भारतीय महापुरुष एवं रीति-रिवाज को नकार दिया गया,जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण है एक मई को मजदूर दिवस मनाया जाता है जबकि वास्तविक मजदूर दिवस विश्वकर्मा जयंती को मनाया जाना चाहिए,क्योंकि श्रम आराधना के लिए आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा को माना है।

उन्होंने कहा मई दिवस शिकागो शहर मे मजदूरों की नृशंस हत्या 1886 में की गई थी।उस दिन मजदूर मनाना उचित नही है।उन्होंने कहा कि 1884 मे महामना लोखंडे ने मजदूर के हित मे सफल हड़ताल एवं प्रदर्शन कर मजदूरो को मौलिक अधिकार के तहत आठ घंटे काम करने की मांग की गई थी।उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस राष्ट्रीय पर्व पर अपना वोट गिराकर गर्व करें।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर