पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाई अंथोनी टोपनो हत्याकांड की गुत्थी, तीन गिरफ्तार

खूंटी, 31 मई (हि.स.)। रनिया थाना क्षेत्र के जराकेल जंगल के एक कुएं से बरामद अंथोनी टोपनो की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हत्या के तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ख्रिस्तोफर केरकेट्टा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में दी।

एसडीपीओ ने बताया कि 28 मार्च को शाम लगभग साढ़े चार बजे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि रनिया थाना क्षेत्र के डोयंगर, रगरूड़ी(बगीचा टोली) निवासी अंथोनी टोपनो नामक युवक की हत्या कर शव को छिपाने की नीयत से जरकेल जंगल के एक कुएं में फेंक दिया गया है। पुलिस ने घटनास्थल सें शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। 29 मार्च को रनिया थाने में मामला दर्ज किया गया।

मामले के उद्भेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने तोरपा के एसडीपीओ ख्रिस्तोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में टीम का गठन कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरुवार को हत्या के संदिग्ध थॉमस टोपनो को उसके गाव डोयंगर रगरूड़ी(डांड़टोली) से गिरफ्तार कर लिया। थॉमस ने अंथोनी हत्याकांड को अंजाम देने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि इस घटना में दो और युवक शामिल थे।

थॉमस की निशानदेही पर पुलिस ने उसी गांव के नेलसन कोनगाड़ी और गबरियलल टोपनो को भी गिरफ्तार कर लिया और घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, दौली, खून लगे मृतक और अभियुक्त के कपड़े बरामद कर लिये। हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसडीपीओ के अलावा रनिया के थाना प्रभारी विकास कुमार जयसवाल, पुलिस अवर निरीक्षक ओम प्रकाश राय और टिनू कुमार के अलावा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों आरोपतों ने पुलिस को बताया कि उक्त तीनों लोग अंथोनी टोपनो के साथ शराब पी रहे थे। उसी दौरान अंथोनी जेल में बंद अपने उग्रवादी भाई पौलुस टोपनो के नाम पर धमकी देने लगा। इसके पहले भी अंथानी कई बार धमकी दे चुका था। जेल जाने कें पहले पौलुस उर्फ ढुपांग ने भी कई बार थॉमस को धकी दी थी। आरोपितों ने बताया कि शराब पीने के बाद भी अंथानी थॉमस को धमकी देने लगा। इससे आक्रोशित होकर उसने अंथोनी को मौत के घाट उतार दिया और नेलसन और गबरियल के सहयोग से शव को कुएं में फेंक दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर