सोनीपत: रिटायर कर्मी का न्यूड विडियों बनाया ब्लैकमेल कर ठगे लाखों रुपये

-सीबीआई से एसपी दिल्ली गौरव मल्होत्रा कहकर फोन आया और ठगी शुरु हो गई

सोनीपत, 1 जून (हि.स.)। सोनीपत में सेल टैक्स विभाग से रिटायर एक वृद्ध की अश्लील वीडियो यूट्यूब पर वायरल करने की धमकी देकर एक महिला ने एक लाख 63 हजार रुपए ठग लिए। वृद्ध नहाकर बाथरुप में से बाहर आया तो उसने वॉट्सऐप पर आई वीडियो कॉल उठा ली थी।

दूसरी तरफ कॉल पर एक महिला नग्न हालत में आकर उससे बात करने लगी और इसकी स्क्रीन रिकॉर्ड से वीडियो बना ली। इसके बाद उसे ब्लैकमेल किया गया। थाना सिविल लाइन पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

सोनीपत में ओल्ड डीसी रोड की एक कॉलोनी में रहने वाले रमेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह सेल टैक्स विभाग से रिटायर हैं। 12 मई की शाम 5.56 बजे उनके मोबाइल पर एक वॉट्सऐप वीडियो कॉल आई। जब कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ एक महिला नग्न अवस्था में आकर बात करने लगी। रमेश कुमार ने बताया कि वह बार-बार कॉल काट रहे थे। उस समय वह बाथरूम से नहाकर तौलिया लपेटे बाहर आए थे। हड़बड़ाहट में उनका तौलिया नीचे गिर गया। उसी समय महिला ने स्क्रीन रिकॉर्ड कर ली।

रमेश कुमार ने बताया कि महिला का फोन कटने के तुरंत बाद उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया। अगले दिन 13 मई को उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह सीबीआई से एसपी दिल्ली गौरव मल्होत्रा बोल रहा है। आपकी एक लड़की के साथ गंदी वीडियो बन गई है। यह वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो जाएगी। रमेश ने बताया कि इसके बाद गौरव उन पर मानसिक रूप से दबाव डालने लगा। वीडियो परिवार वालों को मिल गई तो समाज में बेइज्जती हो जाएगी।

शिकायत में रमेश कुमार ने बताया कि वह डर गए थे। इसके बाद गौरव ने कहा कि आप यूट्यूब के डायरेक्टर से बात कर लें। वह मेरा अच्छा दोस्त है। उसने डायरेक्टर का नाम पास्कल बोदरा बताया। उसका मोबाइल नंबर भी दिया। जब पास्कल से बात की तो उसने कहा कि आपका काम कर देंगे, घबराओ मत। उसने 15 मिनट के अंदर 41 हजार रुपए डालने को कहा। रमेश ने पैसे डाल दिए। रमेश का कहना है कि इसके बाद वह साइबर ठगों के जाल में फंस गए ओर अलग-अलग दिन उनसे रुपए खाते में डलवाए गए।

रमेश के अनुसार, उनसे कुल 1 लाख 63 हजार रुपए हड़प लिए गए है। इसके बाद भी डिमांड बंद नहीं हुई। तब इसकी शिकायत सोनीपत में थाना सिविल लाइन पुलिस को दी। सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह के अनुसार, पुलिस ने रमेश की शिकायत पर अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। छानबीन जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर