अज्ञात महिला के शव की पहचान के बाद हत्या का एक आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर, 19 जून (हि.स.)। बस्तर जिले के ग्राम जुनावनी में एक महिला की हुई हत्या के सबंध में आरोपित मोहन भक्तो को ओडिशा से गिरफ्तार कर आज बुधवार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया।पूछताछ करने पर आरोपित ने स्वीकार किया है कि मृतिका के साथ इसका प्रेम संबंध था। शादी करने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग के द्वारा थाना जाने की धमकी देकर दबाव बना रही थी। चूंकि आरोपी विवाहित है अतः मृतिका को रास्ते से हटाने के लिए उसने आपराधिक घटना को अंजाम दिया ।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों पहले कोटवार कमलोचन के माध्यम से थाना बकावण्ड को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम जुनावनी जंगल में एक अज्ञात महिला का शव सड़ी अवस्था में पड़ा है। सूचना पर घटना स्थल ग्राम जुनावनी जंगल में पहुंचकर देखे कि एक अज्ञात महिला का शव एक सरई झाड़ के नीचे पड़ा था। पीएम रिपोर्ट मेंअज्ञात महिला का गला घोटने से मृत्यु होना साबित होने पर अपराध क्र० 38/2024 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।मर्ग 18/2024 धारा-174 जॉफौ. कायम कर शव पंचनामा कार्यवाही में लिया गया। मर्ग कायमी पश्चात पता चला कि अज्ञात महिला जगदलपुर सरदार बल्लभ भाई पटेल जगदलपुर की निवासी है। जिसका थाना बोधघाट में गुम इंसान रिपोर्ट दर्ज कराया गया था। उक्त महिला के परिजनों से पूछताछ करने पर अज्ञात मृतक महिला का नाम शांति बघेल पति लकीराम बघेल जाति माहरा, साकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल जगदलपुर का रहने वाली बताया गया। जो 29 मई 2024 से घर से बाहर थी। साथ ही आरोपित मोहन भक्तो के साथ प्रेम संबंध होना भी बताया। विवेचना के दौरान सबूतों के आधार पर संदिग्ध आरोपित मोहन भक्तो का पतासाजी किया गया। पुलिस टीम ने जयपुर ओडिशा पहुंचकर मोहन भक्तो को घेराबंदी कर पकड़ा । घटना दिनांक को प्रयुक्त एक नग ओपो कम्पनी का मोबाईल, एक हीरो स्प्लेंडर क्र. सीजी 17 केएम 6781 घटना दिनांक का पहना हुआ एक काले रंग का पेन्ट व सफेद रंग का गमछा आरोपित के कब्जे से बरामद किया गया है।

उक्त कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक गीतिका साहू, थाना बकावण्ड,सहायक उप निरीक्षक मधुसुदन ठाकुर, प्रधानआरक्षक नकुल कश्यप, प्रआर. मोहन कश्यप, एवं करपावण्ड थाना प्रभारी निरीक्षक भोज गुप्ता, बस्तर थाना प्रभारी निरीक्षक विकेश तिवारी एवं सायबर सेल उप निरीक्षक अमित सिदार, आरक्षक भूपेन्द्र नेताम का विशेष योगदान रहा ।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे/केशव

-------------------

   

सम्बंधित खबर