फ्रेंच ओपन : अल्काराज, स्विएटेक, सितसिपास, सिनर अंतिम 16 में

पेरिस, 1 जून (हि.स.)। दो बार के ग्रैंड स्लैम विजेता कार्लोस अल्काराज ने सेबेस्टियन कोर्डा को सीधे सेटों में हराकर शुक्रवार को लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में प्रवेश किया।

विंबलडन के मौजूदा चैंपियन ने, जो इस वर्ष पहली बार रोलांड गैरोस में रात्रि सत्र के लिए खेल रहे थे, 27वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी को 6-4, 7-6 (7-5), 6-3 से हराया और अब उनका सामना 16वें दौर के मुकाबले में एक अन्य अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन (15वीं वरीयता प्राप्त) और कनाडा के 21वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

21 वर्षीय अल्काराज़ पिछले साल पेरिस में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जहाँ अंतिम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने उन्हें हराया था, और 2022 में क्ले मेजर में उसी चरण में कोर्डा को हराया था।

जीत दर्ज करने के बाद अल्कराज ने ऑनकोर्ट साक्षात्कार में कहा, यह वास्तव में एक अच्छा मैच था। मुझे लगता है कि मैंने पिछले मैच की तुलना में बहुत, बहुत, बहुत अच्छा खेला। यह कुछ ऐसा था जो मैं वास्तव में चाहता था: रैली में शामिल होना, अच्छे अंक प्राप्त करना, कोर्ट पर खुद जैसा महसूस करना, और मुझे लगता है कि मैंने यह वास्तव में अच्छा किया।

इटली के माटेओ अर्नाल्डी ने दिन का सबसे बड़ा उलटफेर किया, गैर-वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 6वीं वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव को हराकर पहली बार रोलांड गैरोस में 16वें राउंड में प्रवेश किया।

तीन प्रभावशाली सेटों में, जिसमें वह मुश्किल से लड़खड़ाए, 23 वर्षीय खिलाड़ी ने रुबलेव को 7-6(6), 6-2, 6-4 से हराकर पेरिस में लगातार दूसरी बार तीसरे दौर से बाहर कर दिया।

यह दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी अर्नाल्डी के लिए क्ले पर शीर्ष 20 प्रतिद्वंद्वी या मेजर में शीर्ष 10 प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत थी।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अर्नाल्डी क्ले स्पेशलिस्ट स्टेफानोस सितसिपास का सामना करेंगे।

ग्रीक विश्व नंबर 9 सितसिपास ने चीनी झांग झिझेन पर सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-1 से जीत हासिल की।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जननिक सिनर, पावेल कोटोव को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर आगे बढ़े। सिनर का सामना घरेलू उम्मीद कोरेंटिन मौटेट से होगा, जिन्होंने चार सेटों में सेबेस्टियन ऑफनर को हराया।

इस साल अब तक केवल दो मैच हारने वाले सिनर ने टूर्नामेंट में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

महिला वर्ग में दो बार की मौजूदा चैंपियन इगा स्विएटेक ने मैरी बौज़कोवा को 6-4, 6-2 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचकर अपना 23वां जन्मदिन मनाया।

विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा ने फ्रांसीसी महिला क्लो पैक्वेट को 6-1, 6-3 से हराकर जीत हासिल की। अमेरिका की तीसरी वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने दयाना यास्त्रेम्स्का को 6-2, 6-4 से हराया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर