चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाली गैंग के चार बदमाश चढे पुलिस के हत्थे

जयपुर, 1 जून (हि.स.)। खोह नागोरियान थाना पुलिस ने चाकू की नोक पर अपहरण कर लूटपाट करने वाली गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि अय्याशी और मौज-मस्ती का शौक पूरा करने के लिए बने बदमाशों ने पिछले छह महीने में दर्जनों वारदात करना स्वीकार किया है। साथ ही आरोपित लूट के लिए अपहरण युवक से मारपीट का वीडियो अपने मोबाइल में बनाते थे। पुलिस पूछताछ में आरोपितों से कई और वारदात खुलने होने की संभावना जताई है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि खोह नागोरियान थाना पुलिस ने चाकू की नोक पर अपहरण कर लूटपाट करने वाली गैंग के आरोपित समीर खान (19) निवासी जयसिंहपुरा खोर, अमन अहमद (18) निवासी गलता गेट, अयान खान (18) निवासी गलता गेट और हसनेन खान (18) निवासी सोडाला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से जब्त मोबाइल में अपहरण युवकों से मारपीट करने के बनाए गए वीडियो जब्त किए है। पूछताछ में आरोपितों ने पिछले छह महीने से एक दर्जन से अधिक वारदात करना स्वीकार किया है। लूटे गए रुपयों से चारों आरोपित अय्याशी करते थे।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि मौज-मस्ती के लिए रात के समय निकल राहगीरों से लूट की वारदात को अंजाम देते थे। सुनसान जगह पर जाते बाइक-स्कूटी सवार को कार से टक्कर मारकर गिरा देते थे और उसके बाद जबरन उसको कार में पटक कर अपहरण कर ले जाकर चलती कार में मारपीट कर चाकू की नोंक पर लूट की वारदात करते। लूट के दौरान मारपीट का वीडियो भी अपने मोबाइल में बनाते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद अपहरण युवक को उसी जगह पटक कर फरार हो जाते थे।

गौरतलब है कि 29 मई को इंदिरा गांधी नगर निवासी नैनूकाराम मीना से लूट की वारदात हुई। जहां कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर उसके साथ मारपीट की। विरोध करने पर उसकी जांघ में चाकू मारा। उसके जेब में रखे रुपए के साथ उसके मोबाइल से ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए छब्बीस हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। पिछले काफी समय से अपहरण कर इसी तरह की लूटपाट करने की शिकायतें मिल रही थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत एक टीम बनाकर लुटेरों की तलाश में लगाई गई। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर चारों बदमाशों को धर-दबोचा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर