फतेहाबाद: पानी के कनेक्शन पर हो रही थी सब्जी की सिंचाई, 31 कशेक्शन काटे

फतेहाबाद, 21 जून (हि.स.)। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की टीम द्वारा शुक्रवार को कनिष्ठ अभियंता अमनदीप सिंह के नेतृत्व में रतिया की एम्पलॉय कालोनी में पानी के दुरूपयोग को रोकने को लेकर विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने 31 कनेक्शनों को काटा। इस दौरान कुछ लोगों ने विभाग की इस कार्रवाई का विरोध भी किया लेकिन अधिकारियों ने पुलिस की मदद लेकर इन नाजायज कनेक्शनों को काट दिया। इन्होंने पीने के पानी पर हरा चारा व सब्जी आदि लगा रखी थी।

कनिष्ठ अभियान अमनदीप सिंह ने बताया कि क्षेत्र में कुछ घरों ने पीने के पानी पर हरा चारा सब्जी, सर्विस स्टेशन लगा रखे है, जिस कारण कुछ घरों में पीने का पानी नही पहुंच रहा है। पूरे जिले में ऐसे सभी घरों को चिन्हित करके विभाग की तरफ से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिले के पीने के पानी के सभी घरों का सर्वे भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान जिले के सभी शहरों व गांवों में चलाया जाएगा ताकि सभी को स्वच्छ जल मुहैया करवाया जा सके। पीने के पानी से संबंधित जो भी समस्याएं हैं, उन सभी समस्याओं को चिह्नित करके तुरंत प्रभाव से ठीक किया जाएगा ताकि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में किसी भी घर को पीने के पानी की कोई दिक्कत न आए।

विभाग के जिला सलाहाकार शर्मा चंद लाली ने एम्प्लॉय कलोनी रतिया में जल संरक्षण अभियान के दौरान बताया कि कनेक्शन काटने के साथ-साथ विभाग उनकी सूची भी तैयार कर रहा है, जिनके बिल बकाया है। उनको भी नोटिस दिया जाएगा यदि फिर भी बिल का भुगतान नहीं करते हैं तो उनके भी कनेक्शन काटे जायेंगे। इसमें सभी जिला वासी विभाग का सहयोग करें। अभियान के दौश्रान विभाग के कर्मचारी घर घर जाकर उन घरों को भी चिह्नित करेंगे जिन घरों में पीने के पानी के नलों पर बंद करने वाली टेप नहीं लगी हुई ताकि उन सभी घरों में टेप लगवाई जा सके और जिन घरों में पीने का पानी नहीं पहुंचता उन घरों में पीने का पानी पहुंच सके। गांव में जितनी भी लीकेज है उनको भी इस अभियान के दौरान चिन्हित करके ठीक करवाया जाएगा। इस दौरान शमशेर सिंह, नफे सिंह, दलवीर सिंह, रवि कुमार, अमनदीप सिंह, सुखपाल, ईश्वर सिंह, राजपाल सिंह, चिमन लाल, कुलदीप, गुरदेव सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर