(अपडेट) टीएसपीसी के आधा दर्जन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

बरामद हथियार व जानकारी देते एसपी  

पलामू, 1 जून (हि.स.)। पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के आधा दर्जन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में आनंद सिंह, राहुल कुमार, संतोष चौधरी, ननकू चौधरी, नंदू विश्वकर्मा और जितेंद्र चौधरी शामिल हैं। सभी उग्रवादी गढ़वा जिले के ही अलग-अलग थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों की निशानदेही पर पांच देसी कट्टा, 8 एमएम की पांच गोली, 8 एमएम का 6 खोखा, चार मोबाइल, एक पिट्टू बैग, तीन जींस, दो शर्ट, एक टी-शर्ट एवं सत्तू और सिल्वर रंग का धातु जैसा पत्थर पुलिस ने बरामद किया है।

गढवा एसपी दीपक पांडेय ने शनिवार को बताया कि बीते शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि रमकंडा थाना क्षेत्र के टोंगी स्थित ठोंगापानी जंगल में चार-पांच हथियारबंद लोग देखे गए हैं। जो अपने आप को टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का सदस्य बताते हुए क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के संवेदक, बीड़ी पत्ता व्यवसायी एवं जनप्रतिनिधियों को हथियार के बल पर डरा धमका कर क्षेत्र में लेवी की वसूली करने का प्रयास कर रहे हैं। सूचना पर रंका के एसडीपीओ के नेतृत्व में भंडरिया, कुटिया, रंका और रमकंडा के इलाके में छापामारी की गई। ठोंगापानी जंगल में पुलिस पहुंची तो देखा कि हथियारबंद 4 वर्दीधारी बैठे हुए हैं। उन्हें घेरककर पकड़ा गया।

पकड़े गए उग्रवादियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि बरडीहा निवासी नंदू विश्वकर्मा ने हथियार उपलब्ध कराए थे। गिरफ्तार आनंद चौधरी ने पूछताछ में बताया कि गढ़वा थाना क्षेत्र के सिद्धेकला का रहने वाला संगठन के सदस्य जितेंद्र चौधरी के पास भी एक हथियार है। पुलिस ने जितेंद्र चौधरी के घर पर छापामारी कर हथियार बरामद किया। गिरफ्तार ननकू चौधरी पर रांची, गुमला और गढ़वा के विभिन्न थानों में 9 मामले दर्ज हैं। जबकि आनंद सिंह पर गढ़वा के दो थाने में मामले दर्ज हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर