लू लगने से होमगार्ड जवान सहित तीन की मौत

मौसम

पलामू, 1 जून (हि.स.)। जिले में लू का प्रकोप जारी है। हर दिन लोगों की मौत हो रही है। इसी क्रम में जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गयी। एक की पहचान नहीं हो पायी है। होमगार्ड जवान की पहचान रामाशंकर मोची (55) के रूप में हुई। गर्मी के कारण तबीयत बिगड़ने से उनकी मौत हुई। रामाशंकर लालगढ़ बिहार के रहने वाले थे और पिछले आठ महीने से जेल में ड्यूटी पर लगे हुए थे। जेल के अंदर टॉवर के पास उनकी ड्यूटी लगी थी। शुक्रवार की शाम तीन बजे से सुबह छह बजे तक ड्यूटी थी। इसी बीच रात में उनकी तबीयत बिगड़ गई। साथी जवानों ने उन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती किया, जहां इलाज के क्रम में शनिवार सुबह करीब 8.30 बजे मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर होमगार्ड जवान की पत्नी सहित अन्य परिजन एमआरएमसीएच में पहुंचे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ था।

इसी तरह जिले के पाटन थाना क्षेत्र के किशुनपुर गांव निवासी भागीरथ सोनी (45) की शुक्रवार शाम लू लगने से मौत हो गई। परिजनों ने बताया की भागीरथ लूना मोटरसाइकिल से अपने बेटे को नावाबाजार किसी काम से लेकर गए थे। लौटने के बाद घर के आंगन में चक्कर खा कर गिर पड़े। इलाज के लिए पाटन सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान भागीरथ की मौत हो गई। दूसरी ओर लू लगने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। टीओपी-2 के प्रभारी अनिल सिंह ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर