मानसिक बीमार महिला ने लगाई फांसी, एसडीएम ने शव देने से किया इनकार तो परिजनों ने किया प्रदर्शन

भरतपुर, 1 जून (हि.स.)। रुदावल थाना इलाके में एक महिला ने अपने कमरे में पंखे के कुंडे से लटक कर फांसी लगा ली। महिला मानसिक रूप से बीमार थी। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया गया। महिला के ससुराल पक्ष और पीहर पक्ष कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन एसडीएम ने दोनों पक्षों को महिला का शव देने से इनकार कर दिया है। मृतक के पीहर पक्ष और ससुराल पक्ष के लोग मोर्चरी में मौजूद हैं और एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

महिला के पिता किशन लाल निवासी नदिया मोहल्ला ने पुलिस को आवेदन देते हुए बताया कि उसकी बेटी नीतू की शादी कंजौली गांव के रहने वाले मान सिंह से छह साल पहले हुई थी। आज उसे फोन से सूचना मिली कि उसकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। तब वह भरतपुर से कंजौली आया और पूरी घटना के बारे में पता किया। तब पता लगा कि उसकी बेटी ने अपने कमरे में पंखे के कुंडे से लटक कर सुसाइड कर लिया है। बेटी दिमागी रूप से बीमार थी और उसका इलाज चल रहा था। इसलिए मैं कोई क़ानूनी कार्यवाही नहीं चाहता।

नीतू के ससुर वनय सिंह ने बताया कि उनके दोनों बेटे राजू और मानसिंह की शादी प्रीति और नीतू से हुई थी। कुछ दिनों से नीतू दिमागी रूप से बीमार थी, उसका इलाज चल रहा था। राजू और मानसिंह भोपाल में मजदूरी करते हैं। आज दोपहर वे और उनकी पत्नी गुड्डी खेत पर गए थे। घर पर प्रीति और उसकी छोटी बहन नीतू अकेली थी। करीब साढे ग्यारह बजे नीतू अपने छह महीने के बच्चे को लेकर छत पर बने अपने कमरे में चली गई। प्रीति को लगा कि नीतू अपने कमरे में सो रही है। दोपहर करीब साढे बारह बजे पर नीतू की ननद संता घर पर आई। वह पहले प्रीति से मिली। तब संता नीतू के कमरे में गई तो, कमरा अंदर से बंद था। संता ने नीतू को काफी आवाज लगाई लेकिन नीतू ने गेट नहीं खोले। इसके बाद उसने आसपास के लोगों को बुलाया तब देखा तो नीतू का शव पंखे के कुंडे से लटका हुआ है। इसके बाद उसने घर के सभी लोगों को घटना की सूचना दी। शव को रुदावल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम करवाया। पोस्टमॉर्टम के बाद एसडीएम बाबूलाल पहुंचे और उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि नीतू के शव को किसी को नहीं दिया जाए। इसके बाद परिजनों ने मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर