शक्ति भवन एवं प्रदेश भर के डिस्कॉम मुख्यालयों पर 8 जून को आयोजित होगी पेंशन अदालत

लखनऊ, 1 जून (हि.स.)। सेवानिवृत्त कार्मिकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए 8 जून को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (यूपीपीसीएल) मुख्यालय शक्ति भवन एवं प्रदेश भर के डिस्कॉम मुख्यालयों पर पेंशन अदालत आयोजित की जाएगी। पेंशन अदालत में वो सेवानिवृत्त कार्मिक अप्लाई कर सकते हैं, जो पेंशन को लेकर किसी तरह की परेशानी झेल रहे हैं और समस्या का समाधान चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि हर तीन माह में पेंशन अदालत का आयोजन किया जाता है। इसमें बड़ी संख्या में पेंशन विवादों को समाप्त कर पेंशनरों को लाभ दिलाया जाता है। इससे पूर्व विगत 9 मार्च को पेंशन अदालत का आयोजन किया गया था।

त्वरित निस्तारण का मिलेगा लाभ

यूपीपीसीएल के निदेशक कार्मिक कमलेश बहादुर सिंह ने बताया है कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल के निर्देशों के अनुपालन में सेवानिवृत्त कार्मिकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए त्रैमासिक पेंशन अदालतें आयोजित की जाती हैं, जिसमें पेंशनरों एवं पारिवारिक पेंशनरों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जा रहा है। इसी क्रम में पेंशन अदालतें कारपोरेशन मुख्यालय सहित डिस्काम मुख्यालयों पर आगामी 8 जून को आयोजित की जाएंगी। उन सभी पेंशन भोगियों से आग्रह है कि यदि पेंशन से संबंधित कोई समस्या है तो इन अदालतों में आकर लाभ उठाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप

   

सम्बंधित खबर