बिहार से सटे भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की नकदी के साथ युवक गिरफ्तार

काठमांडू, 2 जून (हि.स.)। बिहार से सटे भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ रुपये की नकदी के साथ एक मुस्लिम युवक की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ गई है। नेपाल पुलिस आतंकी फंडिंग के ऐंगल से इस मामले जांच कर रही है।

नेपाल के सुनसरी सशस्त्र प्रहरी बल के डीएसपी शैलेन्द्र थापा ने रविवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि सुनसरी जिले के एक नाका से शनिवार रात को एक कार से इरसाद अंसारी नामक युवक को एक करोड़ एक लाख रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया। सुनसरी के हरिनगर से बिहार के सुपौल जिले की तरफ जा रहे कार को जांच के लिए रोका गया तो उसमें से दो झोले में भरे हुए नोट मिले। दोनों झोले नेपाली 1000 के नोटों की गड्डी से भरे हुए थे।

प्रारम्भिक जांच में इरसाद ने यह रकम हवाला का होने की बात कही है। उसने बिहार के सुपौल जिले का वह पता भी बताया जहां यह नकदी पहुंचाई जानी था। उसके बयान के आधार पर जब भारतीय सीमा सुरक्षा बल के साथ समन्वय कर पता लगाया गया तो उस पर शक और अधिक गहरा गया।

नेपाल पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि भारत में लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के दिन किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए यह रकम भेजी जा रही थी। सशस्त्र प्रहरी बल ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच का काम नेपाल पुलिस के विशेष ब्यूरो को सौंपा है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/पवन

   

सम्बंधित खबर