आरसीए के एडहॉक कमेटी की बैठक पांच को बुलाई, चुनाव का जल्द हो सकता है ऐलान

जयपुर, 2 जून (हि.स.)। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव का ऐलान जल्द हो सकता है। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पांच जून को एडहॉक कमेटी की बैठक होगी। इसमें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव की तारीख पर मंथन किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि 10 जून से पहले एडहॉक कमेटी आरसीए चुनाव का ऐलान कर सकती है।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की एडहॉक कमेटी के संयोजक और भाजपा विधायक जयदीप बिहानी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पांच जून को एडहॉक कमेटी की बैठक बुलाई गई है। इसमें कमेटी के सभी सदस्यों से राजस्थान में होने वाले टूर्नामेंट और आरसीए चुनाव प्रक्रिया पर मंथन करेंगे। बैठक में सर्वसम्मति बनने के बाद चुनाव की तारीख पर फैसला होगा। डूंगरपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव सुशील जैन ने कहा कि प्रदेशभर के जिला क्रिकेट संघ यह चाहते हैं कि जल्द से जल्द राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव का आयोजन हो, ताकि प्रदेशभर में रुकी क्रिकेट गतिविधियों का सुचारू रूप से फिर से संचालन हो पाए, क्योंकि एडहॉक कमेटी के पास पर्याप्त फंड नहीं है। इसके कारण आरसीए की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं के आयोजन नहीं हो पा रहा है, जिसका नुकसान प्रदेश के खिलाड़ियों को उठाना पड़ रहा है।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन भंग होने के बाद एडहॉक कमेटी का गठन हुए लगभग दो महीने का वक्त बीत गया है, जबकि एडहॉक कमेटी का कार्यकाल 90 दिन का ही होता है। ऐसे में जून महीने के आखिरी सप्ताह तक (28 जून पहले तक) एडहॉक कमेटी को चुनाव प्रक्रिया पूरी कर नई कार्यकारिणी का गठन करना होगा। ऐसे में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के साथ ही राजस्थान क्रिकेट में सियासी पारा बढ़ सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर