दिल्ली-हावड़ा रूट पर मालगाड़ी डिरेल, बड़ा हादसा टला

डिरेल मालगाड़ी का डिब्बा, मरम्मत का कार्य करते अधिकारी व कर्मचारी

फतेहपुर, 02 जून (हि.स.)। जिले में रविवार को दिल्ली-हावड़ा रूट पर जा रही मालगाड़ी डाउन लाइन पर डिरेल हो गई। मालगाड़ी का पहिया निकलकर बाहर आ गया। चालक व गार्ड की समझदारी से इस घटना में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान नहीं हुआ और एक बड़ी घटना होने से बच गई। मालगाड़ी का पहिया निकलने के कारण डाउनलाइन पर रेल ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। घटना के कारणों की रेलवे विभाग ने जांच शुरू कर दी गई है।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुँचे। मालगाड़ी के डिरेल होने का यह मामला काटोघन रेलवे स्टेशन के पास आया है। मालगाड़ी की डाउनलाइन बाधित होने की स्थिति को देखते हुए ट्रैक को जल्द से जल्द खाली कराने और ट्रैफिक को रिस्टोर करने की कोशिश की जा रही है।

डीएफसीसी लाइन पर आज सुबह मालगाड़ी बेपटरी हो गई। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और लाइन दुरुस्त कराना शुरू किया। अधिकारियों का कहना है कि लाइन पर ट्रैफिक शुरू करने में कम से कम 12 घंटे का समय लग सकता है। डीएफसीसी के कटोघन रेलवे स्टेशन पर डाउन लाइन से जा रही मालगाड़ी का एक वैगन सुबह 05:17 बजे हो पटरी से उतर गया।

ब्रेकवान से 34वें वैगन के बेपटरी होने से अन्य ट्रेनों को उनके स्टेशनों पर रोका गया। क्रेन की मदद अफसरों की देखरेख में राहत का काम शुरू कराया गया। प्रयागराज के अधिकारियों ने भी मौका मुआयना किया। हादसे का कारण जानने के लिए ज्वाइंट टीम को लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर